झारखंड

PM मोदी ने झूठ बोलने की, राहुल गांधी ने सच की गारंटी देने का किया वादा, राजेश ठाकुर ने…

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) की शुरुआत हो चुकी है। तरह-तरह की बातें की जा रही हैं।

Congress Leader Rajesh Thakur: कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) की शुरुआत हो चुकी है। तरह-तरह की बातें की जा रही हैं।

एक तरफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं जिन्होंने झूठ बोलने की गारंटी दी है, वहीं हमारे नेता राहुल गांधी हैं जो सच के साथ सच्ची गारंटी देने का वादा कर रहे हैं। जो गारंटी हमने दी है वो चाहे किसी की भी सरकार रही है उन्हें पूरा करना पड़ा है। सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के सुझाव पर हमने एक गारंटी भोजन की गारंटी दी थी जो आजतक सभी लोगों को मिल रही है।

राजेश ठाकुर गुरुवार को रांची स्थित कांग्रेस भवन में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने आज से दस साल पहले जो बातें कही थी 15-15 लाख रुपये और दो करोड़ रुपये देने की बात कही थी, आपने वादा पूरा नहीं किया है।

उन्होंने कहा कि हम जो कहते हैं वह करते हैं। Rahul Gandhi ने गारंटी को घर-घर तक पहुंचाने का दायित्व सौंपा है। हमलोग उसे घर-घर तक पहुंचाने का काम करेंगे। चुनाव का दौर शुरू हो चुका है। बावजूद अपने सीमित दायरे में रहते हुए वोट मांगने नहीं बल्कि गारंटी देने जाएंगे।

युवाओं, किसानों, महिलाओं के लिए आरक्षण के मामले में 50 प्रतिशत का आरक्षण का दायरा नहीं टूट पा रहा है। हमारी सरकार आएगी तो इस दायरे को तोड़ने का भी प्रयास करेंगे।

अगर केंद्र सरकार रोजगार (Employment) मुहैया कराने में आगे नहीं बढ़ती है तो राज्य सरकार चाहकर भी कुछ नहीं कर सकती। Privatization का दौर चल रहा है। सरकारी नौकरियों में कमी आ रही है। पहले रेलवे, बोकारो स्टील प्लांट, एचईसी की नौकरी होती थी।

मौके पर मंत्री आलमगीर आलम (Alamgir Alam) ने कहा कि हालात बदले हैं। राहुल गांधी ने जब कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा (India Jodo Yatra) की शुरुआत की थी। वह घूम-घूमकर युवा, जनता और बुद्धिजीवियों से मिले। किसान, मजदूर और खेत में काम करने वालों से मुलाकात की। 2014 के बाद देश के हालात जिस तरह से बदले हैं। देश को खोखला किया गया है उसका निराकरण करना होगा।

आज नौजवान सड़क पर घूम रहे हैं। INDIA गठबंधन की सरकार आती है तो युवाओं को चिन्हित कर रोजगार देने का काम करेंगे। महिलाओं, श्रमिक, युवाओं सभी को साथ लेकर चलेंगे। इस दौरान कांग्रेस गारंटी कार्ड भी जारी किया गया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker