भारत

पिछड़ों और दलितों को सालों तक झूठ बोलकर कांग्रेस ने किया गुमराह, PM मोदी ने…

PM मोदी ने महाराष्ट्र के सोलापुर में एक चुनावी सभा को संबांधित करते हुए कहा कि दलित और पिछड़ों के साथ कांग्रेस ने सालों से धोखा किया है।

PM Modi Targeted Congress: PM मोदी ने महाराष्ट्र के सोलापुर में एक चुनावी सभा को संबांधित करते हुए कहा कि दलित और पिछड़ों के साथ कांग्रेस ने सालों से धोखा किया है। उनसे झूठ बोलकर उन्हे गुमराह किया गया है।

अब सच्चाई सामने आ गई है तो बौखला गए हैं। आपने देखा होगा कि ये लोग सिर्फ Modi को गाली दे रहे हैं, इनके पास चुनाव में कोई मुद्दा ही नहीं बचा है। कांग्रेस ने दशकों तक SC, ST और OBC से जिस तरह विश्वासघात किया है, उसके चलते ये लोग उससे नाराज हैं।

Maharashtra में विपक्षी गठबंधन पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस के 60 सालों के राज में सबसे ज्यादा SC, ST और OBC के परिवारों की ही सबसे ज्यादा हालत खराब रही।

गांवों के बाहर झुग्गियों में रहने वाले लोग आखिर कौन हैं? हमारे दलित समुदाय के लोग ही हैं। आज उन लोगों को पहले लाभ मिल रहा है, जो दशकों से पिछड़े हुए थे। हम मानते हैं कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार उन लोगों का है, जो आखिरी पंक्ति में हैं।

Mahatma Gandhi भी ऐसा ही कहते थे। PM मोदी ने कहा कि मुफ्त राशन, बिजली, गैस सिलेंडर और आवास जैसी जरूरतें इन्हीं वर्गों की सबसे ज्यादा थीं।

उन्होंने कहा कि अब ये लोग झूठ फैला रहे हैं कि संविधान बदल देंगे और आरक्षण खत्म कर देंगे। मैं पहले ही कह चुका हूं कि खुद बाबासाहेब आंबेडकर (Baba Saheb Ambedkar) चाहें तो संविधान को बदल नहीं सकते।

सैकड़ों सालों तक जिनके साथ अन्याय हुआ, हमारे पूर्वजों ने पाप किए होंगे। मेरे लिए यह प्रायश्चित का अवसर है। इसलिए आरक्षण को जितनी ताकत मैं दे सकता हूं, उसके लिए प्रतिबद्ध हूं। मैं आज ज्यादा से ज्यादा सीटें इसलिए मांग रहा हूं कि SC, ST और OBC के आरक्षण में खेल न हो सके।

PM मोदी ने कहा कि इन लोगों ने आरक्षण का बड़ा हिस्सा माइनॉरिटी को देने का खेल खेला है। इसलिए आपसे मैं आशीर्वाद मांगने आया हूं कि मोदी की मजबूत करो।

इसलिए हम उन योजनाओं को लाए और बिना किसी भेदभाव के लागू किया गया। PM मोदी ने कहा कि इन स्कीमों से जोड़ने के लिए हमारी समाज घर-घर पहुंची है। PM मोदी ने इस दौरान कमजोर आर्थिक वर्ग को मिलने वाले EW आरक्षण का भी जिक्र किया।

उन्होंने कहा कि हमने SC, ST और OBC के लोगों का हक मारे बिना ही सामान्य वर्ग के गरीबों को आरक्षण दिया। इसके खिलाफ कहीं कोई हिंसा नहीं हुई बल्कि दलित नेताओं ने भी स्वागत किया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker