भारत

दुनिया के मोस्ट पॉपुलर नेताओं में PM नरेंद्र मोदी एक बार फिर टॉप पर, रेटिंग एजेंसी…

भारतीय जनता पार्टी (BJP) और उसके समर्थकों सहित देश के लोगों के लिए गर्व की बात। एक रे‎टिंग एजेंसी के आंकड़ों में PM नरेंद्र मोदी एक बार फिर से विश्व के सभी शीर्ष नेताओं की फेह‎रिस्त में टॉप पर हैं।

PM Modi the Most Popular Leader: भारतीय जनता पार्टी (BJP) और उसके समर्थकों सहित देश के लोगों के लिए गर्व की बात। एक रे‎टिंग एजेंसी के आंकड़ों में PM नरेंद्र मोदी एक बार फिर से विश्व के सभी शीर्ष नेताओं की फेह‎रिस्त में टॉप पर हैं। इस तरह से PM मोदी लोकप्रियता के मामले में पहले पायदान पर आ गए हैं।

पश्चिमी देशों के नेता भी इस बात को मान रहे हैं कि मौजूदा वैश्विक परिदृश्य में प्रधानमंत्री Modi की लोकप्रियता का कोई जोड़ नहीं है। वैश्विक मंच पर PM मोदी एक सबल और सफल नेता के रूप में उभरकर सामने आए हैं।

2024 के लोकसभा चुनाव से पहले जारी इस आंकड़े ने यह स्पष्ट कर दिया है कि PM मोदी की लोकप्रियता में आज भी कोई कमी नहीं आई है। बता दें ‎कि Morning Consult Political Intelligence सर्वे ने विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय नेताओं की सूची जारी की है। इसमें विश्व के सभी लोकप्रिय नेताओं के बारे में आंकड़ों सहित जानकारी दी गई है।

इस सूची में PM नरेंद्र मोदी शीर्ष पर काबिज हैं। हालांकि, यह पहली दफा नहीं है कि जब PM मोदी ने शीर्ष पर अपनी जगह बनाई है, इससे पहले भी PM मोदी लोकप्रियता के मामले में दुनिया के नेताओं के बीच शिखर पर रहे चुके हैं।

इस रेटिंग एजेंसी ने वैश्विक नेताओं की लोकप्रियता को आंकड़ों में तब्दील करके लोगों के बीच पेश किया है। ‎‎जिसमें PM मोदी को 77 प्रतिशत लोकप्रियता के साथ शीर्ष पर दिखाया गया है।

वहीं, मैक्सिको के प्रधानमंत्री एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रादोर की लोकप्रियता 64 फीसद नजर आ रही है। स्विट्जरलैंड के संघीय गृह मामलों के विभाग के प्रमुख एलेन बर्सेट को 57 फीसद, पोलैंड के प्रधानमंत्री Donald Tusk के हिस्से में 50 फीसद लोकप्रियता आई है।

जबकि ब्राजील के प्रधानमंत्री लुइज़ इंसियो लूला दा सिल्वा के हिस्से में 47 फीसद लोकप्रियता आई है। ऑस्ट्रेलिया के PM एंथनी अल्बानीज इसके बाद सूची में 45 फीसद लोकप्रियता के साथ काबिज हैं।

वहीं इटली की PM जियोर्जिया मेलोनी ने वैश्विक मंच पर 44 फीसद की लोकप्रियता हासिल की है। इसके बाद स्पेन के PM पेड्रो सांचेज का नंबर है, जिनको 38 फीसद और यूएस के राष्ट्रपति जो बाइडेन को सूची में 37 फीसद लोकप्रिय बताया गया है। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को लेकर सूची में 35 फीसद लोकप्रियता का आंकड़ा दिख रहा है।

जबकि स्वीडन के प्रधानमंत्री उल्फ क्रिस्टर्सन 33 फीसद, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक 27 फीसद, फ्रांस के राष्ट्रपति Emmanuel Macro 24 फीसद और साउथ कोरिया के राष्ट्रपति यूं सुक-योल को लोकप्रियता के मामले में 20 फीसद शीर्ष हा‎‎सिल हुआ है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker