खेल

2023 Hockey World Cup की तैयारी अच्छी चल रही है : अमित रोहिदास

भुवनेश्वर: भुवनेश्वर और राउरकेला में एफआईएच ओडिशा हॉकी विश्व कप होने में अब 250 दिन का समय बचा है। इससे लेकर भारत के हॉकी दिग्गज अमित रोहिदास ने कहा है कि अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम को बाधित करने वाले कोविड-19 के बावजूद टीम की तैयारी अच्छी चल रही है।

भारत 13-29 जनवरी तक मेगा इवेंट की मेजबानी करेगा, जिसमें दुनिया की शीर्ष-16 टीमें ट्रॉफी के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी।

रोहिदास ने कहा, हम अभ्यास सत्र के लिए साई (भारतीय खेल प्राधिकरण), बेंगलुरु में वापस आ गए हैं। यहां का माहौल बहुत अच्छा है। कोविड के कारण कई अंतर्राष्ट्रीय हॉकी मैच बाधित हो चुके हैं। हम हर दिन अपने विकास पर जोर दे रहे हैं और उन चीजों के बारे में चिंतित नहीं होना चाहते, जो हमारे नियंत्रण में नहीं हैं।

एफआईएच प्रो लीग के घरेलू मैचों के बाद जिन क्षेत्रों में हमें काम की जरूरत महसूस हुई, उन्हें बेहतर बनाने पर ध्यान देने के साथ हमारी तैयारी अच्छी चल रही है।

टूर्नामेंट के निर्माण में ओडिशा के लोगों की भावनाओं के बारे में बोलते हुए रोहिदास ने कहा, वर्ल्ड कप को लेकर ओडिशा के लोग विशेष रूप से राउरकेला और सुंदरगढ़ में रहने वाले लोग बेहद उत्साहित हैं।

कई अंतर्राष्ट्रीय हॉकी सितारे पैदा करने के बाद सुंदरगढ़ शहर में हॉकी शानदार खेल रहा है। भुवनेश्वर के कलिंग स्टेडियम 2018 विश्व कप की मेजबानी कर चुका है और अब राउरकेला स्टेडियम विश्व कप 2023 सीजन के लिए दूसरा स्थान होगा।

हॉकी इंडिया अध्यक्ष ज्ञानेंद्र निंगोमबम ने कहा, राउरकेला में स्टेडियम आयोजन के लिए पूरी तरह से तैयार होगा। ओडिशा राज्य सरकार विश्व कप के लिए समय पर काम को अच्छी तरह से पूरा करने के लिए काफी प्रयास कर रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker