झारखंड

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के आगमन पर सुरक्षा में 2000 फोर्स की तैनाती,कारकेड रिहर्सल में…

President Droupadi Murmu Ranchi Visit : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) के 28 फरवरी को रांची आगमन को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है।

राष्ट्रपति की सुरक्षा को लेकर चार IPS ,25 DSP सहित 2000 फोर्स की तैनाती कार्यक्रम स्थल सहित पूरे रूट पर की गई है। मंगलवार को पुलिस के वरीय अधिकारियों के की ओर से राष्ट्रपति के कारकेड का रिहर्सल किया गया।

रांची एयरपोर्ट से लेकर कारकेड मनातू स्थित Central University तक पहुंचा। इसका जायजा वरीय अधिकारियों ने लिया और जरूरी निर्देश दिये।

SSP चंदन कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में राष्ट्रपति की सुरक्षा में तैनात अफसरों और जवानों को ब्रीफ किया गया। राष्ट्रपति की सुरक्षा में तैनात जवानों को निर्देश दिया गया है कि वह अपनी ड्यूटी के प्रति सजग रहें। इस रूट लाइन से राष्ट्रपति का काफिला गुजरेगा, वहां पूरी तरह से पुलिसकर्मी को सतर्क रहने को कहा गया है।

काफिले के रास्ते में पड़ने वाले सभी ऊंची इमारतों पर पुलिस के स्नाइपर जवानों को तैनात किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रपति बुधवार को 11 बजे विशेष विमान से Ranchi Airport पहुंचेंगी और फिर चार बजे वापस ओडिशा रवाना हो जायेगी।

x