विदेश

कमला हैरिस से मिलीं प्रियंका चोपड़ा, महिला के अधिकारों पर की चर्चा

वाशिंगटन: अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से (Vice President Kamala Harris) फिल्म अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने ( Actress Priyanka Chopra) मुलाकात कर महिलाओं के मुद्दों पर बातचीत की।

प्रियंका ने शुक्रवार को डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी (Democratic National Committee) वुमन लीडरशिप फोरम कांफ्रेंस में (Women’s Leadership Forum Conference) हिस्सा लिया था और उसी दौरान उनकी मुलाकात हैरिस से हुई थी।

महिलाओं की ताकत को कमतर कर आंका

चोपड़ा ने सम्मेलन की तस्वीरें और वीडियो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर (Instagram Account) साझा किया है और हैरिस के साथ चर्चा की विस्तृत जानकारी दी है।

अभिनेत्री ने लिखा कि बहुत पहले से ही दुनिया ने महिलाओं की ताकत को कमतर कर आंका। हमें नकारा गया और चुप कराया गया लेकिन निस्वार्थ भाव से काम करने वाली महिलाओं के त्याग और दृढ़ता को शुक्रिया। आज हम उस स्थान पर हैं जहां पर हम एकसाथ संयुक्त रूप से गलतियों को सुधार सकते हैं।

उन्होंने कहा, यह चर्चा का अहम मुद्दा था, जिसपर कल रात वाशिंगटन में वुमन लीडरशिप फोरम कांफ्रेंस के (Women’s Leadership Forum Conference) मंच पर उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से (Vice President Kamala Harris) बातचीत करने का मौका मिला।

आठ नवंबर को चुनाव के साथ शुरू हुआ

चोपड़ा ने कहा कि गत दो साल में मानवता ने कुछ बड़ी चुनौतियों का सामना किया है। उन्होंने कहा कि हम त्वरित स्थिरता और प्रगति की जरूरत महसूस कर रहे हैं, अमेरिका के लिए यह आठ नवंबर को चुनाव के (Election) साथ शुरू हुआ। प्रत्येक व्यक्ति की भूमिका है।

चुनाव प्रक्रिया में हिस्सा लेने और मताधिकार का इस्तेमाल करने की खासतौर पर महिलाओं के लिए क्योंकि हमें सक्रियता से भागीदारी करनी होगी, ताकि हमारे अधिकारों का ख्याल रखा जाए।

अभिनेत्री ने कहा कि वह अमेरिका में मतदान करने की अर्हता नहीं रखती हैं, लेकिन उनके पति निक जोनास अमेरिकी चुनाव में मतदान करते हैं और उनकी बेटी मालती मैरी जोनास भी मतदान करेगी।

इससे पहले, अपने संबोधन में चोपड़ा ने कहा था कि भारत में महिलाएं शीर्ष निर्वाचित पद पर आसीन होने में सफल हुई हैं, लेकिन अमेरिका में यह स्थिति नहीं है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker