हेल्थ

यहां कॉटन कैंडी बनाने में किया जा रहा था जहरीले पदार्थ का यूज, लगा प्रतिबंध, अब…

बच्चे हो या बड़े कॉटन कैंडी (Cotton Candy) लगभग सभी को पसंद है। लेकिन अब पुडुचेरी (Puducherry) ने Cotton Candy की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

Ban on Cotton Candy: बच्चे हो या बड़े कॉटन कैंडी (Cotton Candy) लगभग सभी को पसंद है।
लेकिन अब पुडुचेरी (Puducherry) ने Cotton Candy की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

इसे बनाने में जहरीले पदार्थ का इस्तेमाल किया जा रहा है। लेकिन ये पूरी तरह से बैन नहीं हुई है। कुछ बिक्रेता जिन्हें खाद्य सुरक्षा विभाग से Quality Certificate मिल गया है वो कॉटन कैंडी बेचना जारी रख सकते हैं।

कॉटन कैंडी में हानिकारक केमकिल

puducherry-banned-cotton-candy-toxic-substance-was-being-used-in-making-cotton-candy-ban-imposed

पुडुचेरी के उपराज्यपाल Tamilisai Soundararajan ने शुक्रवार को एक आदेश जारी करके कहा है कि Food Safety वाले अधिकारियों ने पाया है कि केंद्र शासित प्रदेश में बेची जा रही कॉटन कैंडी में ‘रोडामाइन-बी’ (Rhodamine-B) नामक हानिकारक केमकिल है। इसके बाद आदेश दिया गया है कि कॉटन कैंडी की बिक्री पर प्रतिबंध लगाया जाए।

आदेश नहीं मानने वालों पर सख्त कार्रवाई

puducherry-banned-cotton-candy-toxic-substance-was-being-used-in-making-cotton-candy-ban-imposed

आदेश में कहा गया है कि “जिन लोगों के पास Quality Certificate नहीं है, वे तुरंत खाद्य सुरक्षा विभाग से संपर्क करें । Quality Certificate लेने के बाद वो कॉटन कैंडी बेचना शुरू कर सकते हैं।

जितनी जल्दी उन्हें ये सर्टिफिकेट मिलेगा, उतनी ही तेज़ी से वे अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं। तब तक, Cotton Candy की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।’ जो लोग इस आदेश उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker