खेल

केन्या की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के लिए खेलेंगे पुष्कर शर्मा

मुंबई: भारत में जन्मे क्रिकेटर (Cricketer) पुष्कर शर्मा (Pushkar Sharma) को केन्याई राष्ट्रीय क्रिकेट टीम (Kenyan National Cricket Team) में शामिल किया गया है।

पिछले साल, पुष्कर ने NPCA (Nairobi Provincial Cricket Association) सुपर डिवीजन लीग (Super Division League) में 14 पारियों में 841 रन बनाए।

हाल ही में संपन्न अफ्रीका क्रिकेट प्रीमियर लीग (ACPL Kenya T20) में चैंपियनशिप (Championship) जीतने वाली नाकुरु लेपर्ड्स (Nakuru Leopards) के लिए खेलते हुए पुष्कर ने थिका हिप्पोस के खिलाफ फाइनल मैच (Final Match) में 115 की स्ट्राइक रेट (Strike Rate) से 228 रन बनाए और 7 से कम की इकॉनमी (Economy) से 5 विकेट लिए।

केन्या की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के लिए खेलेंगे पुष्कर शर्मा - Pushkar Sharma will play for Kenya national cricket team

 

IndiaFirst Life और पुष्कर शर्मा

केन्याई राष्ट्रीय पक्ष में चयन पर, अपनी क्रिकेट यात्रा (Cricket Tour) में इंडियाफर्स्ट लाइफ (IndiaFirst Life) के योगदान को स्वीकार करते हुए, पुष्कर शर्मा ने कहा, “मैं अपनी क्रिकेट यात्रा को बढ़ावा देने के लिए IndiaFirst Lifeके निरंतर समर्थन की सराहना करता हूं। उनकी वित्तीय सहायता के बिना, अपने करियर में, मैं यहां तक नहीं पहुंच पाता। ।

जब मैं अपने पिता की लाइलाज बीमारी से जूझ रहा था तब IndiaFirst Life ने हर सुख-दुःख में मेरा साथ दिया। मुझे प्रोत्साहित करने और मेरे सपनों को साकार करने में सक्षम बनाने के लिए मैं इंडियाफर्स्ट लाइफ का ऋणी हूं। एक ऐसा संगठन जो हमेशा अपने मूल मूल्यों पर खरा उतरा है।”

इंडियाफर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (IndiaFirst Life Insurance Company Limited) के चीफ (Chief) पीपुल ऑफिसर, प्रवीण मेनन ने कहा, “हमें पुष्कर की उपलब्धियों पर गर्व है।

केन्या की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के लिए खेलेंगे पुष्कर शर्मा - Pushkar Sharma will play for Kenya national cricket team

शुरुआत में ही उनकी क्षमताओं को पहचानते हुए, हमने उनकी क्रिकेट (Cricket) यात्रा के दौरान उनका समर्थन किया है।

हम पुष्कर को उसकी क्षमता का एहसास कराने के लिए उसे सशक्त बनाने के लिए समर्थन करना जारी रखेंगे। हम आने वाले समय में उसकी और अधिक सफलता की कामना करते हैं।”

ICC मेन्स (ICC Mains) T20 वर्ल्ड कप (World Cup) सब रीजनल अफ्रीका “ए” क्वालीफायर 2024 ICC मेन्स टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई (Qualify) करने का एक महत्वपूर्ण चरण है, जिसकी मेजबानी (Hosting) वेस्ट इंडीज (West Indies) और संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा की जाएगी।

अपने प्रभावशाली प्रदर्शन के साथ, पुष्कर के T20 World Cup  में खेलने के केन्याई सपने को साकार करने के लिए क्षेत्रीय फाइनल में एक बड़ी भूमिका निभाने की संभावना है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker