भारत

‘राहुल गांधी भारतीय राजनीति के नायक है…’लालकृष्ण आडवाणी, जानें क्या है हकीकत

सोशल मीडिया (Social Media) पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) के नाम से एक पोस्ट वायरल हो रहा है।

Lal Krishna Advani : सोशल मीडिया (Social Media) पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) के नाम से एक पोस्ट वायरल हो रहा है।

इस वायरल पोस्ट में दावा किया जा रहा है कि आडवाणी ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को भारतीय राजनीति का नायक बताया है।

क्या है वायरल पोस्ट?

विश्वास न्यूज को एक यूजर ने इस पोस्ट को भेजकर इसकी सच्चाई बताने का आग्रह किया था।  इस अपील के बाद टीम ने इसकी पड़ताल शुरू की।

फेसबुक पेज Shailendra Kumar Sen  ने 8 मई को आडवाणी की तस्वीर को पोस्ट (आर्काइव लिंक) करते हुए लिखा,

“Rahul Gandhi भारतीय राजनीति का नायक है : लालकृष्ण आडवाणी।

(अवधभूमि डाट काम )

7मई. 2024

देश के पूर्व गृहमंत्री भारतरत्न लाल कृष्ण आडवाणी ने Rahul Gandhi को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

आडवाणी ने कहा है कि भले ही मैं BJP से हूं, लेकिन मैं आज भारत देश के समाज सेवक के रूप में भारतीय जनता को ये कहना चाहता हूं कि Rahul Gandhi ही एक ऐसे इंसान हैं जो भारत देश को एक अच्छा राष्ट्र बना सकते हैं, क्योंकि उनमें वह निर्णय लेने की क्षमता है जो भारत देश के देशवासियों को नई दिशा प्रदान कर सकते हैं।

मैंने भी देश के लिए एक गृहमंत्री के रूप में सेवा की है।  लेकिन मैंने कभी भी राजनीति में राहुल गांधी जैसा प्रभावशाली नेता नहीं देखा।

लालकृष्ण आडवाणी का बयान ऐसे समय में सामने आया है जब आज तीसरे चरण का चुनाव चल रहा है।

उनके बयान को महत्वपूर्ण इसलिए भी माना जा रहा है कि अभी हाल ही में उन्हें मोदी सरकार की ओर से भारत रत्न दिया गया है ऐसे में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की तारीफ करके लाल कृष्ण आडवाणी ने प्रधानमंत्री Narendra Modi के सामने एक बड़ी चुनौती खड़ी कर दी है। ”

Avadhbhumi नाम के पोर्टल ने भी इससे संबंधित लेख को छापकर (आर्काइव लिंक) यह दावा किया है।  इसमें दावा किया गया है कि आडवाणी ने कहा है कि उन्होंने कभी भी राजनीति में राहुल गांधी जैसा प्रभावशाली नेता नहीं देखा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker