झारखंड

वीमेंस एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारियों पर करें फोकस, CM हेमंत ने…

रांची : मंगलवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने रांची की में होने वाली वीमेंस एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी (Women’s Asian Hockey Champions Trophy) की तैयारियों की उच्चस्तरीय समीक्षा की।

अधिकारियों से कहा कि 27 अक्टूबर से 5 नवंबर तक होनेवाले इस चैंपियंस ट्रॉफी का भव्य आयोजन राज्य सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल है।

CM ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वीमेंस एशियन हॉकी चैंपियनशिप (Women’s Asian Hockey Championship) के आयोजन में किसी प्रकार की कोई कमी न रहे, इसका पूरा ध्यान रखें।

जल्द प्रचार-प्रसार करें शुरू

चैंपियनशिप का ज्यादा से ज्यादा प्रचार प्रसार हो और मेकैनिज्म तैयार कर जल्द प्रचार-प्रसार शुरू करें। कहा कि हॉकी चैंपियनशिप का प्रचार-प्रसार मिशन मोड में सुनिश्चित करें. साथ ही प्रतियोगिता के विभिन्न मुकाबलों का लाइव टेलीकास्ट एलइडी स्क्रीन्स पर सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया।

उन्होंने मोरहाबादी स्थित मरांग गोमके जयपाल सिंह मुंडा एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम के अंदर एवं बाहर की Led Screen की गुणवत्ता में सुधार करने को भी कहा।

खराब एलईडी लाइट्स शीघ्र करें ठीक

CM ने निर्देश दिया कि हॉकी स्टेडियम (Hockey Stadium) के आसपास क्षेत्र में जितनी LED lights  खराब हैं, उन्हें जल्द बदलें। चैंपियनशिप के दौरान शहर में 24×7 बिजली व्यवस्था बहाल रहे।

खिलाड़ियों एवं अतिथियों के आवागमन के लिए वाहन की पर्याप्त व्यवस्था करें। CM ने सुरक्षा, यातायात और भीड़ प्रबंधन, चिकित्सा व्यवस्था सहित अन्य तैयारियों की समीक्षा करते हुए कई दिशा-निर्देश अधिकारियों को दिए।

इनकी रही मौजूदगी

बैठक में मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, विकास आयुक्त-सह-अपर मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह, गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अविनाश कुमार, डीजीपी अजय कुमार सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव वंदना दादेल (Vandana Dadel) समेत कई अधिकारी थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker