झारखंड

E-Vidyavahini App Profile Update : रांची में शिक्षकों को E-Vidyavahini App पर प्रोफाइल अपडेट करने का अंतिम मौका, अब होगी कार्रवाई

डीएसई कमला सिंह ने कहा कि प्रोफाइल अपडेट करने की गति काफी धीमी

रांची: राजधानी रांची के प्राइमरी स्कूलों के टीचर्स को E-Vidyavahini ऐप के जरिए अपनी प्रोपफाइल अपडेट करने का अंतिम मौका मिला है, इसके लिए उन्हें समय दिया गया है।

अब इस अवधि में भी जो टीचर अपनी प्रोपफाइल अपडेट नहीं करेंगे उन पर कार्रवाई होनी तय है।

इस संबंध में रांची जिला शिक्षा अधीक्षक कमला सिंह ने पहले भी कई बार शिक्षकों को प्रोफाइल अपडेट करने का निर्देश दिया है, लेकिन अब लापरवाही करने वाले शिक्षकों पर कार्रवाई होके रहेगी।

शिक्षकों को निर्देश है कि ई विद्यावाहिनी (E-Vidyavahini) एप में प्रोफाइनल अपडेट करने के साथ वे हार्ड कॉपी भी जिला कार्यालय में उपलब्ध कराएं।

क्या कहते हैं डीएसई

डीएसई कमला सिंह ने कहा कि प्रोफाइल अपडेट करने की गति काफी धीमी है। उन्होंने कहा कि ई विद्यावाहिनी ऐप के माध्यम से जो जानकारी शिक्षक उपलब्ध करा रहे हैं, उसका वेरिफिकेशन जिला स्तर पर किया जाना है जो प्रभावित हो रहा है।

डीएसई ने सभी बीईईओ को पत्र लिखकर तय समय तक प्रोफाइल अपडेट कराने का निर्देश दिया है।

किस प्रखंड के शिक्षकों को कब तक मिला मौका

रांची एक और दो के अलावा कांके, नामकुम, लापुंग, सिल्ली और राहे प्रखंड के अधिकतर शिक्षकों ने एेप पर अपनी प्रोफाइल अपडेट कर दी है।

वहीं, रांची एक और दो के अलावा कांके, रातू, नगड़ी और ओरमांझी के शिक्षकों को गुरुवार तक प्रोफाइल अपडेट करना था।

मांडर, बुड़मू, खलारी और चान्हो के शिक्षक शुक्रवार तक और बुंडू, तमाड़, सोनाहातू और राहे के लिए शनिवार की शाम तक प्रोफाइल अपडेट करने का समय दिया गया है।

शिक्षक संघ ने बताई परेशानियां

मामले में अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के मुख्य प्रवक्ता नसीम अहमद ने कहा है कि शिक्षक इस समय कोरोना ड्यूटी सहित अन्य कई कार्यों में उलझे हुए हैं।

यह भी एक कारण है कि वे समय से प्रोफाइल अपडेट नहीं कर पाए हैं। कई जगहों पर इंटरनेट कनेक्टिविटी की भी समस्या है। संघ इस कार्य में शिक्षकों की मदद कर रहा है। जल्द काम पूरा कर लिया जाएगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker