RNC में इस माह के अंत तक काम करने लगेगा कंट्रोल रूम व कनेक्ट सेंटर, लोगों को..

News Aroma Desk

Ranchi Municipal Corporation: रांची वासियों की सुविधाओं से जुड़ी महत्वपूर्ण खबर। रांची नगर निगम (Ranchi Municipal Corporation) में अप्रैल माह के अंत तक कंट्रोल रूम सह Connect Center काम करने लगेगा, इसको लेकर अहमदाबाद की एजेंसी काम कराई है।

लोगों को बेहतर सुविधा मिले और निर्धारित अवधि के अंदर कार्यों का निष्पादन हो, इसको लेकर इस सेंटर की स्थापना की जा रही है।

निगम प्रशासक अमित कुमार ने बताया कि इस सेंटर का काम पूरा होने के बाद आम जनों को अपनी समस्या और शिकायत दर्ज कराने के लिए कई विकल्प मौजूद होंगे, फोन के साथ साथ डाट्सऐप ई मेल और अन्य माध्यमों से लोग अपनी बात निगम तक पहुंचा पायेंगे, मौजूदा व्यवस्था में आम लोग अपनी समस्या Control Room में फोन के माध्यम से दर्ज कराते हैं।

उसके बाद Control Room द्वारा उसे संबंधित शाखा में भेजा जाता है।

नयी व्यवस्था प्रभावी होने के बाद लोगों की समस्या सूचीबद्ध कर उसे संबंधित शाखा में भेजा जायेगा और उस पर क्या कार्रवाई की गयी, इसके बारे में भी आवेदक को सूचित किया जायेगा। लोगों को कार्यालय का चक्कर काटने की जरूरत नहीं होगी।

इसके अलावा फोन के माध्यम से जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र (Birth-Death Certificate) व Withholding Tax सहित अन्य सेवाओं को लेकर भी लोगों को जागरूक किया जायेगा। इससे हर स्तर पर लोगों को सुविधा मिलेगी।

हमें Follow करें!

x