झारखंड

अपर मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह ने किया रिनपास का निरीक्षण

रांची: स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह ने गुरुवार को रिनपास का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान वह ओपीडी गए और वहां की व्यवस्था देखी।

उन्होंने संस्थान में भर्ती मरीजों की संख्या की जानकारी ली। पैथोलॉजी विभाग का निरीक्षण किया। वहां कोविड जांच की सुविधा के लिए ट्रूनेट मशीन लगाने का निर्देश दिया।

मुख्य प्रशासनिक भवन के गलियारे में सीपेज आदि को दूर करने के लिए मरम्मत करने का भी निर्देश भवन निर्माण विभाग के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर और एसडीओ को दिया।

साथ ही किचेन की भी मरम्मत करने को कहा ताकि कार्य करने वालों को परेशानी नहीं हो। पुराने और जर्जर हो चुके ऑक्यूपेशनल थेरेपी विभाग के भवनों का नया नक्शा बनाकर निर्माण कराने का निर्देश दिया।

दरअसल इन भवनों में कई जगह पर दरार पड़ गई है और यहां मरीज कार्य करते हैं।

उनकी तथा कर्मचारियों को सुरक्षित माहौल में कार्य करने की व्यवस्था के तहत नए निर्माण की आवश्यकता बताई।

पुरुष वार्ड संख्या एक में मरीजों की रहने की व्यवस्था देखी। उनके कमरों को ज्यादा रोशनी युक्त बनाने तथा अतिरिक्त पोशाक की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। मरीज से खानपान के संबंध में भी जानकारी ली।

उन्होंने संस्थान में सुरक्षा व्यवस्था और साफ सफाई को देखा व चाक-चौबंद करने का निर्देश दिया। न्यू एकेडमिक ब्लॉक भवन का उपयोग प्रशिक्षण कार्य के लिए करने का निर्देश दिया।

साथ ही बिल्डिंग में हो रहे सीपेज आदि को ठीक करने का निर्देश दिया। सभी वार्डों में सोलर वाटर हीटर लगाने का भी निर्देश दिया।

इस दौरान रिनपास के प्रभारी निदेशक डॉ सुभाष सोरेन, सीनियर अकाउंट्स ऑफिसर आलोक कुमार तपस्वी, डॉ सुजीत कुमार मिश्रा ने पूरी जानकारी दी।

निरीक्षण के दौरान एनएचएम डायरेक्टर रविशंकर शुक्ला सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker