क्राइमझारखंड

रांची पुलिस के इस सब-इंस्पेक्टर ने किया ऐसा काम, हर ओर लोग कर रहे तारीफ

न्यूज़ अरोमा रांची: Ranchi Police रांची पुलिस के दारोगा का एक ऐसा काम सामने आया है, जिसने हर किसी को उनकी तारीफ करने पर मजबूर कर दिया है। लोगों की वाहवाही लूट रहे ये सब-इंस्पेक्टर सुभाष लकड़ा हैं।

जहां पुलिस ने एक ऐसी मिसाल पेश की है, जिसकी जितनी तारीफ की जाए, उतनी कम है।

बता दें कि गुरुवार को अपराधियों से भिड़ने के दौरान दरोगा ने साहस का परिचय देते हुए अपराधियों का डटकर सामना किया और उनका पिस्टल का एक मैगजीन छीना और उनके पास से एक मोबाइल भी ले लिया था।

पुलिस के अनुसार चुटिया इलाके में हाल के दिनों में लगातार लूट और झपटमारी की घटनाएं हो रही थी।

इस बीच पुलिस को इनपुट मिला कि लूट और झपटमारी करने वाले अपराधी मुकचुंद टोली इलाके से ऑक्सफोर्ड स्कूल से होकर स्कूटी से गुजर रहे हैं।

इसकी सूचना मिलने के बाद चुटिया थाना के पांच अलग अलग पुलिसकर्मी निकले। एक छोर पर दरोगा सुभाष लकड़ा

अपनी बाइक से अकेले ही पकड़ने गए थे। इस दौरान दरोगा ने मुकचूंद टोली चौक पर अपराधियों को दबोच लिया। अपराधियों ने इसका विरोध कर दिया।

दोनों के बीच मारपीट शुरू हो गई। इसी क्रम में दरोगा ने दोनो अपराधियों को अकेले ही सड़क पर पटक दिया। पीटना शुरू कर दिया। इस बीच दरोगा ने अपराधी के पिस्टल से मैगजीन निकल ली थी।

इसी दौरान एक अपराधी दरोगा के चंगुल से खुद को छुड़ाकर भागा।

कुछ दूर भागने के बाद वह फिर लौटा और पिस्टल निकालकर दरोगा के जांघ में गोली मार दी। जिससे दरोगा के हाथ से दूसरा अपराधी भी छूट गया।

गोली लगने के बाद घायल दारोगा को रांची के मेडिका अस्पताल में एडमिट कराया गया है। जहां ऑपरेशन कर उनकी गोली निकाल दी गई है और अब वे खतरे से बाहर हैं।

दोनो अपराधी ब्लू रंग की स्कूटी से कांटाटोली की ओर फरार हो गया। भागते समय एक अपराधी का सड़क पर मोबाइल भी गिर गया।

घटना की जानकारी मिलने के बाद अन्य पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। घायल दरोगा को गुरुनानक अस्पताल ले गए, जहां से बेहतर इलाज के लिए मेडिका अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पुलिस बदमाशों की धरपकड़ के लिए जगह-जगह छापेमारी कर रही थी।

जिसके बाद पुलिस को ये बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। सुभाष लकड़ा को गोली मारने वाले दोनों अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker