झारखंड

रांची के इन 5 उत्कृष्ट स्कूलों में शुरू हो गया एडमिशन प्रोसेस, इस तारीख तक भरें फॉर्म…

रांची में स्थित पांच उत्कृष्ट स्कूलों में प्रवेश की प्रक्रिया शुरू हो गयी है। जिले में TVS हाई स्कूल, Jagarnathpur, अमर शहीद ठाकुर विश्वनाथ शाहदेव जिला स्कूल, शहीद चौक, राजकीय बालिका प्लस 2 स्कूल, बरियातू, Model School, कांके और कस्तूरबा गांधी बालिका स्कूल, नामकुम को उत्कृष्ट स्कूल के रूप में घोषित किया गया है।

Ranchi School Admission: रांची में स्थित पांच उत्कृष्ट स्कूलों में प्रवेश की प्रक्रिया शुरू हो गयी है। जिले में TVS हाई स्कूल, Jagarnathpur, अमर शहीद ठाकुर विश्वनाथ शाहदेव जिला स्कूल, शहीद चौक, राजकीय बालिका प्लस 2 स्कूल, बरियातू, Model School, कांके और कस्तूरबा गांधी बालिका स्कूल, नामकुम को उत्कृष्ट स्कूल के रूप में घोषित किया गया है।

इन स्कूलों में शैक्षणिक सत्र 2024-25 से सीबीएसई पाठ्यक्रम पर अंग्रेजी माध्यम से पठन-पाठन का काम होगा। इन स्कूलों में Admission के लिए तीन मार्च तक आवेदन किए जा सकते हैं। इस तारीख के बाद आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

क्लास छह से 9वीं तक लिखित परीक्षा के आधार पर बच्चों का चयन किया जायेगा। क्लास 11 में नामांकन मैट्रिक के रिजल्ट के आधार पर होगा।

बरियातू स्थित उत्कृष्ट स्कूल में केवल लड़कियों का एडमिशन होगा। इसमें अभी क्लास छह में 120, सातवीं में 44, आठवीं में 20, नौवीं में 60 सीटें Admission के लिए उपलब्ध है।

11वीं क्लास (Arts) के लिए 120 और साइंस के लिए 80 तथा कॉमर्स के लिए 40 सीटों पर एडमिशन होगा। इसी तरह नामकुम स्थित स्कूल में केवल लड़कियों का एडमिशन होगा। क्लास छह के लिए 25 सीटों पर ही यहां एडमिशन लिया जायेगा।

कांके स्थित स्कूल में लड़का-लड़की का एडमिशन होना है। इसमें क्लास छह के लिए 40, क्लास 11 के लिए 120 (आर्ट्स-साइंस-कॉमर्स के लिए 40-40) सीटों पर एडमिशन लिया जायेगा।

जगरनाथपुर स्थित स्कूल में लड़के-लड़कियों का एडमिशन होगा। इसमें क्लास छह के लिए 80, क्लास सात के लिए 59, क्लास आठ के लिए 54, क्लास 9 के लिए 37 सीटें उपलब्ध हैं।

11वीं क्लास के लिए कुल 80 (आर्ट्स साइंस के लिए 40-40) सीटें हैं। जिला स्कूल में क्लास 6 में 120 सीटें एडमिशन के लिए तय हैं। क्लास सात के लिए 65, क्लास 8 के लिए 61, क्लास 9 के लिए 64 और 11वीं क्लास के लिए 360 सीटें (आर्ट्स के लिए 180, साइंस के लिए 120 और Commerce के लिए 60) उपलब्ध हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker