झारखंड

Ranchi Violence : रांची हिंसा मामले के चार अभियुक्तों को पुलिस ने रिमांड पर लिया

उम्मीद है कि पुलिस द्वारा की जा रही पूछताछ के बाद पता चल सकेगा कि इस हिंसा का मास्टरमाइंड कौन है? इस पूरी घटना को कैसे अंजाम दिया गया? रांची पुलिस इसी बात की तह तक जाने में जोर-शोर से लगी हुई है

रांची : विगत 10 जून, दिन शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद राजधानी के मेन रोड में डेली मार्केट (daily market) के पास हुई हिंसा मामले में रांची पुलिस में जिन आरोपियों को गिरफ़्तार किया है, उनमें से चार अभियुक्तों अरमान, मो. अमजद, मो. रमजान और मो. जाज को पुलिस ने पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया है।

रांची पुलिस ने कोर्ट की इजाजत पर चारों को दो दिन की पुलिस रिमांड (police remand) पर लिया है और इनसे पूछताछ की जा रही है।

उम्मीद है कि पुलिस द्वारा की जा रही पूछताछ के बाद पता चल सकेगा कि इस हिंसा का मास्टरमाइंड कौन है? इस पूरी घटना को कैसे अंजाम दिया गया? रांची पुलिस इसी बात की तह तक जाने में जोर-शोर से लगी हुई है।

कई लोगों के खिलाफ दर्ज की गई है प्राथमिकी रांची हिंसा (Ranchi Violence) मामले में कई लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है पुलिस राजधानी के मेन रोड में हुई हिंसा और उपद्रव के मामले में पुलिस ने अब तक कई लोगों को गिरफ्तार किया है।

विशेष जांच दल ने शहर के 42 स्थानों पर छापेमारी की

गिरफ्तार लोगों में से कुछ का अभी रिम्स में इलाज चल रहा है, वहीं पांच थाना क्षेत्रों में रहने वाले 155 लोगों पर धारा 107 के तहत निरोधात्मक कार्रवाई भी की गई है।

पुलिस अब CCTV फुटेज, कॉल डंप और ड्रोन कैमरा के माध्यम से अन्य उपद्रवियों को चिन्हित करने में जुटी हुई है।

हिंसा के बाद पुलिस उपद्रवियों की तलाश में युद्धस्तर पर जुट गई है। इसी क्रम में विशेष जांच दल ने पिछले दिनों शहर के 42 स्थानों पर छापेमारी की थी।

साथ ही डोरंडा, लोअर बाजार, डेली मार्केट और हिंदपीढ़ी थाने (Hindpiri Police Station) में 36 नामजद के अलावा 11 हजार अज्ञात लोगों के खिलाफ विभिन्न थानों में प्राथमिकी भी दर्ज की गई है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker