झारखंड

Ranchi Violence : रांची में तीसरे दिन भी जारी रही पुलिस की सख्ती, हिंदपीढ़ी और कर्बला चौक के इलाके सील

मेन रोड में रविवार को चहल-पहल की जगह दिखा कर्फ्यू सा नजारा

रांची: राजधानी के मेन रोड (Main Road) में हुई हिंसा के तीसरे दिन रविवार को भी घटना को लेकर पूरे शहर में पुलिस की मुस्तैदी व सख्ती जारी रही।

मेन रोड में रविवार को भी सड़कों पर सजने वाले बाजार व सड़क पर दिखने वाली चहल-पहल कहीं नहीं नजर आई।

उसकी जगह सड़कों पर सन्नाटा छाया रहा व अघोषित कर्फ्यू (Curfew) का नजारा दिखा। गौरतलब है कि हिंदपीढ़ी और कर्बला चौक के इलाके को प्रशासन के आदेश से सील रखा गया है।

इन इलाकों से न किसी को निकलने की इजाजत है, न ही प्रवेश करने की। इन इलाकों से निकलने या प्रवेश करने की अनुमति केवल वैसे लोगों को है, जिन्हें जरूरी काम के लिए कहीं जाना है।

इनमें शामिल लोग अस्पताल की पर्ची दिखा रहे हैं या किसी दूसरे जरूरी काम का हवाला दे रहे हैं। मेन रोड के सभी इलाकों में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती की गई है।

रांची जिला बल के अलावा रैफ, जैप, झारखंड जगुआर के जवान सड़क पर फ्लैग मार्च (Flag March) कर रहे हैं, जबकि रांची के SSP सुरेंद्र कुमार झा, सिटी SP अंशुमान कुमार सहित DSP और इंस्पेक्टर स्तर के कई पदाधिकारी लगातार गश्त कर खुद स्थिति का जायजा ले रहे हैं।

कर्बला चौक इलाके में इंट्री पर रोक

कर्बला चौक इलाके में भी प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। बैरिकेडिंग (Barricading) कर किसी भी तरह के वाहनों का परिचालन नहीं करने दिया जा रहा है।

विशेष तौर पर गोलीबारी से मृत युवक साहिल के घर के आसपास के इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। वहां विशेष तौर पर सुरक्षा बलों की प्रतिनियुक्ति की गई है।

शहर के अन्य इलाकों में पटरी पर लौट रहा जनजीवन

मेन रोड से सटे इलाकों को छोड़कर शहर के अन्य इलाकों में जनजीवन पटरी पर लौट रहा है। दूसरी जगहों पर सामान्य स्थिति नजर आ रही है।

शहर के हरमू बायपास रोड, डोरंडा, कोकर, कांटाटोली, लालपुर सहित अन्य इलाकों में जनजीवन सामान्य हो गया है।

हालांकि, एहतियात के तौर पर सभी इलाकों में धार्मिक स्थलों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस गश्त भी लगा रही है।

सोशल मीडिया पर भी है प्रशासन की पैनी नजर

सोशल मीडिया पर भी पैनी नजर रखी जा रही। इसके लिए साइबर सेल की एक विशेष टीम बनाई गई है जो रांची के विभिन्न वाटसएप ग्रुप, फेसबुक, टि्वटर और इंस्टाग्राम पर नजर रख रही है।

रांची के SSP सुरेंद्र कुमार झा ने चेतावनी दी है कि सोशल मीडिया (Social Media) पर भड़काऊ पोस्ट डालने वालों की खैर नहीं। अगर अफवाह फैलाने वालों के पोस्ट पकड़े गए तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker