करियरझारखंड

रांची में 102 सेंटर पर मैट्रिक और 57 सेंटर्स पर इंटरमीडिएट की होगी परीक्षा

रांची: रांची (Ranchi) के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा (Rahul Kumar Sinha) की अध्यक्षता में सोमवार को जिला स्तरीय परीक्षा केन्द्र चयन समिति (District Level Examination Center Selection Committee) की बैठक आयोजित की गयी।

बैठक में जिला स्तरीय परीक्षा केन्द्र चयन समिति की ओर से सर्वसम्मति से वार्षिक माध्यमिक परीक्षा (Annual Secondary Examination)-2023 के लिए 39995 परीक्षार्थियों के लिए 102 प्रस्तावित परीक्षा केन्द्र को अनुमोदित किया गया। इसके तहत 319 उच्च विद्यालय सम्बद्ध है।

सात मूल्यांकन केन्द्रों पर होगा उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन

समिति की ओर से इंटरमीडिएट माध्यमिक परीक्षा-2023 के लिए 43354 परीक्षार्थियों के लिए 57 प्रस्तावित परीक्षा केन्द्र के तहत 110 प्लस टू विद्यालय एवं इंटर महाविद्यालय सम्बद्ध है।

इसे सर्वसम्मति से समिति की ओर से अनुमोदित किया गया। वार्षिक माध्यमिक परीक्षा-2023 की उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन के लिए जिला मुख्यालय में ही सात मूल्यांकन केन्द्रों का निर्धारण किया गया है, जिसे आशिक संशोधन के प्रस्ताव के साथ समिति की ओर से अनुमोदित किया गया।

जबकि वार्षिक इंटरमीडिएट परीक्षा- 2023 की उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन के लिए जिला मुख्यालय में ही सात मूल्यांकन केन्द्रों का निर्धारण किया गया है, इसे आंशिक संशोधन के प्रस्ताव के साथ समिति ने अनुमोदित किया।

मध्य विद्यालयों और स्थापना अनुमति, प्रस्वीकृति माध्यमिक एवं इंटर महाविद्यालयों के परीक्षा केन्द्र निर्धारण की स्थिति में सरकारी उच्च विद्यालयों के प्रधानाध्यापक, वरीय शिक्षक को परीक्षा केन्द्राधीक्षक बनाये जाने के प्रस्ताव को भी समिति ने अनुमोदित किया।

समाहरणालय स्थित उपायुक्त सभागर में आयेाजित बैठक में विभिन्न शिक्षक संगठनों के सदस्य और सांसद-विधायक के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker