झारखंड

हेल्थ मिनिस्टर बन्ना गुप्ता से मिले रिम्स के डॉक्टर, प्रमोशन को लेकर जताई…

रांची : रिम्स के अनेक डॉक्टरों का प्रमोशन (Promotion of Doctors) वर्षों से नहीं हुआ है। नियमत: उन्हें प्रमोशन मिल जाना चाहिए था।

इस विषय में शुक्रवार को नर्स डे पर आयोजित कार्यक्रम में रिम्स आए हेल्थ मिनिस्टर बन्ना गुप्ता (Health Minister Banna Gupta) से डॉक्टरों ने मिलकर अपनी पीड़ा बयां की।

उन्होंने नाराजगी और आक्रोश (Anger and Resentment) के स्वर में कहा कि वे वर्षों से रिम्स में कार्य कर रहे हैं और बेहतर कार्य करने के बावजूद अगर प्रमोशन नहीं मिलता है तो चिकित्सक हतोत्साहित होते हैं।

Dr. UK Sahu ने बताया कि प्रमोशन नहीं मिलने के कारण उनके जूनियर आज उन्हीं के सीनियर के रूप में उन्हें निर्देशित कर रहे हैं। इससे कार्य स्थल पर उन्हें शर्मिंदगी महसूस होती है।

55 को मिलना था प्रमोशन, मात्र 16 ही हुए प्रमोट

गौरतलब है कि Rims में 55 डॉक्टरों को प्रमोशन मिलना था। मंत्री की अध्यक्षता में हुई मीटिंग में यह निर्णय लिया गया था कि सभी डॉक्टरों को प्रमोट (Promote Doctors) किया जाएगा, लेकिन उनमें 16 डॉक्टरों को ही प्रमोशन मिला।

इसका परिणाम यह हुआ कि एक ही बैच में नियुक्त कुछ डॉक्टर सीनियर हो गए और उसी बैच के अन्य डॉक्टर उनके जूनियर हो गए। यह समस्या डॉक्टरों के लिए वाकई पीड़ा है और सरकार को इसका तत्काल समाधान निकालना चाहिए।

शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. पार्थ कुमार चौधरी (Dr. Partha Kumar Chowdhary) का कहना है कि रिम्स निदेशक और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी इस मामले में लापरवाही बरतते हैं,जिसका प्रभाव डॉक्टरों पर ही नहीं,आंशिक रूप से मरीजों पर भी पड़ता है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker