जॉब्स

RSMSSB Recruitment 2022: 12वीं पास विद्यार्थियों के लिए RSMSSB में नौकरी करने का सुनहरा मौका, ऐसे करें आवेदन

आवेदन करने की अंतिम समय 17 अप्रैल 2022 तक हैं

RSMSSB Recruitment 2022: RSMSSB ने 12वीं पास के लिए भर्ती हेतु नोटिफिकेशन जारी किया हैं।

इस नोटिफिकेशन के जरिये राजस्‍थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने पशुधन सहायक के 981+155=1136 रिक्‍त पदों पर बहाली की जाएगी।

RSMSSB के इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्‍छुक उम्‍मीदवार आधिकारिक नोटिस प्रकाशित होने के बाद बताए गए प्रारूप में अप्‍लाई कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम समय 17 अप्रैल 2022 तक हैं।

पदों का विवरण

इस रिक्रूटमेंट प्रक्रिया के माध्‍यम से रिक्‍त कुल 1136 पदों को भरा जाएगा। ये 981 पदों पर गैर टीएसपी के लिए सामान्‍य, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्‍य पिछड़ा वर्ग, अति पिछड़ा वर्ग, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग और बारां जिले की सहरिया आदिम जाति और 155 पदों पर सामान्‍य पुरूष, महिला एवं विधवा, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति पुरूष, महिला एवं विधवा सभी शामिल हैं।

शै‍क्षणिक योग्‍यता

इन पदों के लिए शैक्षिक योग्‍यता की बात करें तो RSMSSB पदों के लिए 12वीं पास कैंडिडेट अप्‍लाई कर सकते है। इस पदों के लिए उम्र सीमा 18 से 40 वर्ष तय की गई हैं।

आवेदन शुल्‍क

राजस्‍थान कर्मचारी चयन बोर्ड लाइव स्‍टॉक सहायक पद के लिए सामान्‍य/ओबीसी के लिए मात्र 450रूपया, ओबीसी एनसीएल के लिए मात्र 350 रूपया, एससी/एसटी के लिए 250 रूपया और सुधार शुल्‍क के लिए 300 रूपया है। इसे आप डेबिट कार्ट, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिग या सीएससी सेंटर से भी कर सकते है।

आवेदन प्रक्रिया

RSMSSB के लिए कैंडिडेट्स जो इन पदों के बारे में डिटेल में जानकारी पाना चाहते हैं वे राजस्‍थान कर्मचारी चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

साथ ही विज्ञापन प्रकाशित होने के बाद यहीं से ऑनलाइन अप्‍लाई भी कर सकते हैं।

ऐसा करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट का पता हैं- www.rsmssb.rajasthan.gov.in आवेदन करने की अंतिम तारीख 17 अप्रैल 2022 हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker