झारखंड

रांची रिम्स निदेशक के इस्तीफे की उड़ी अफवाह, जानिए क्या है सच्चाई…

रांची: रह-कर झारखंड के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स (Rims) में अलग-अलग किस्म की समस्याएं उठने लगती हैं या कुछ खास उपलब्धियां भी सामने आती हैं, जिस वजह से यह संस्थान चर्चा में बने रहता है।

अब कुछ दिनों से एक चर्चा हो रही है कि रिम्स निदेशक डॉ. कामेश्वर प्रसाद (Dr. Kameshwar Prasad) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। होने वाले नए निदेशक के नामों की चर्चा भी चलने लगी है।

हकीकत यह है कि इस्तीफे की कहीं से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं है। बताया तो यहां तक जा रहा है कि निदेशक ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता (Banna Gupta) को अपना इस्तीफा सौंप दिया है और स्वास्थ्य मंत्री ने इस्तीफे को CM ऑफिस भिजवा दिया है। सच्चाई निदेशक स्वास्थ्य मंत्री और सीएम ऑफिस ही बता सकता हूं।

सच्चाई जानने के लिए कल तक करना होगा इंतजार

यह सही है कि Rims में निदेशक के पद पर इसके पहले दो बार से जो भी अधिकारी पहुंचे हैं, किसी न किसी कारण से अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पा रहे हैं।

पूर्व निदेशक डॉ. डीके सिंह (Dr. DK Singh) की तो उन्होंने भी वर्ष 2020 में अपना कार्यकाल पूरा होने से पहले ही इस्तीफा दे दिया था। उनके बाद डॉ. कामेश्वर प्रसाद को रिम्स में नए निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया था।

कामेश्वर प्रसाद (Kameshwar Prasad) के पदभार ग्रहण करने के बाद प्रबंधन, स्वास्थ्य विभाग और राज्य सरकार को कई उम्मीदें भी थी, पर ऐसा कुछ हुआ नहीं। बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता से नहीं बनने की वजह से रिम्स निदेशक ने इस्तीफा दे दिया है।

कयास लगाया जा रहा है कि शुक्रवार को रिम्स (Rims) निदेशक अपने इस्तीफे के बारे में जानकारी दे सकते हैं। अब सच्चाई के लिए कल तक इंतजार करना होगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker