झारखंड

ED ऑफिस फिर नहीं पहुंचे साहिबगंज के DC रामनिवास यादव, अवैध खनन मामले में..

Sahibganj DC on ED Summon: प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समन के बावजूद साहिबगंज DC रामनिवास यादव (Ramniwas Yadav) ED के क्षेत्रीय कार्यालय दूसरी बार भी नहीं पहुंचे।

अवैध खनन (Illegal Mining) मामले में ED ने 17 जनवरी को समन कर उन्हें 19 जनवरी को पूछताछ के लिए ED के क्षेत्रीय कार्यालय में उपस्थित होने को कहा था। इससे पहले DC रामनिवास यादव को बीते छह जनवरी को समन भेजकर 11 जनवरी को पूछताछ के लिए DC ने बुलाया था लेकिन वह DC के समन के बावजूद भी उपस्थित नहीं हुए थे।

12 ठिकानों पर एक साथ तीन जनवरी को छापेमारी

उल्लेखनीय है कि ED ने अवैध खनन मामले में 12 ठिकानों पर एक साथ तीन जनवरी को छापेमारी (Raid) की थी। इस दौरान ED ने विभिन्न आपत्तिजनक Digital उपकरण, दस्तावेज, रिकॉर्ड और रुपये की नकदी बरामद की। साहिबगंज के DC राम निवास यादव के कैंप कार्यालय से 7.25 लाख रुपये सहित 36.99 लाख रुपये बरामद किये गये थे।

साहिबगंज के DC के निवास से बरामद

इसके अतिरिक्त साहिबगंज के DC राम निवास यादव के आवासीय परिसर से 9 mm बोर के 19 कारतूस, .380 mm के 2 कारतूस और 45 पिस्टल के 5 खाली खोखे भी बरामद किये गये।

ED ने यह छापेमारी झारखंड, पश्चिम बंगाल (West Bengal), राजस्थान और बिहार राज्यों में स्थित 12 परिसरों में धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA), 2002 के प्रावधानों (Provisions) के तहत की थी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker