बिजनेस

SEBI चार कंपनियों की संपत्तियों की 10 जनवरी को करेगा नीलाम

नई दिल्ली: बाजार नियामक सेबी (Market Regulator SEBI) ने बुधवार को कहा कि निवेशकों से गैरकानूनी ढंग से पैसे जुटाने वाली इन्फिनिटी रियलकॉन और सुमंगल इंडस्ट्रीज (Infinity Realcon and Sumangal Industries) समेत चार कंपनियों की कुल 25 संपत्तियों की 10 जनवरी को नीलामी की जाएगी।

भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने एक सार्वजनिक सूचना में कहा कि गैरकानूनी ढंग से जुटाई गई राशि की वसूली के लिए अगले महीने की 10 तारीख को इन कंपनियों की संपत्तियों की नीलामी की जाएगी।

इन कंपनियों में जीएसएचपी रियलटेक लिमिटेड और इंफोकेयर इंफ्रा लिमिटेड (GSHP Realtech Limited and Infocare Infra Limited) भी शामिल हैं।

GSHP एवं इंफोकेयर की दो-दो संपत्तियों की नीलामी होगी

सेबी ने कहा कि चारों कंपनियों की कुल 25 संपत्तियों को नीलामी के जरिये बेचकर पैसे वसूले जाएंगे। इनका सम्मिलित रूप से आरक्षित मूल्य कुल 12.2 करोड़ रुपये का है।

सर्वाधिक 16 संपत्तियां इन्फिनिटी रियलकॉन की हैं जबकि सुमंगल की पांच और GSHP एवं इंफोकेयर (Infocare) की दो-दो संपत्तियों की नीलामी होगी।

नियामक (Regulator) ने इन संपत्तियों की बिक्री के लिए बोलियां आमंत्रित करते हुए कहा कि संभावित बोलीकर्ता अपने स्तर पर संपत्तियों के स्वामित्व की पड़ताल कर लें।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker