भारत

शर्मनाक! प्रिंसिपल और मैनेजर के कमरे से मिली शराब की बोतल और कंडोम, छात्राओं की कक्षाओं से कमरे…

मध्य प्रदेश: मुरैना जिले (Morena District) के एक मिशनरी स्कूल (Missionary School) के औचक निरीक्षण (Surprise Inspection) के दौरान प्रिंसिपल और मैनेजर के कमरे में शराब और कंडोम (Alcohol and Condoms) मिले हैं।

राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग को स्कूल में शराब और कंडोम के अलावा अंडे की ट्रे, एक गैस सिलेंडर (Gas Cylinder) और शराब की बोतलें सहित अन्य आपत्तिजनक सामान (Objectionable Material) भी मिले। इसके बाद स्कूल के दफ्तर को सील कर दिया गया।

शर्मनाक! प्रिंसिपल और मैनेजर के कमरे से मिली शराब की बोतल और कंडोम, छात्राओं की कक्षाओं से कमरे...- Shameful! Liquor bottle and condom found from principal and manager's room, rooms from girl students' classes...

कमरे में शराब की बोतलें पड़ी हुई

शनिवार को बाल संरक्षण आयोग (Child Protection Commission) की सदस्य निवेदिता शर्मा (Nivedita Sharma) नेशनल हाईवे 3 पर स्थित सेंट मैरी स्कूल में निरीक्षण के लिए पहुंची थीं।

उनके साथ जिला शिक्षा अधिकारी (District Education Officer) AK पाठक भी मौजूद थे। निरीक्षण करते जब वे प्रिंसिपल (Principal) और मैनेजर के कमरों में पहुंची तो हैरान रह गई।

कमरे में शराब की बोतलें पड़ी हुई थीं। इसके अलावा कमरे में अय्याशी का सामान भी पड़ा मिला। 16 से ज्यादा अलग-अलग ब्रांड की शराब की बोतलें (Wine Bottles) और बड़ी मात्रा में आपत्तिजनक सामग्री मिलने पर पुलिस को सूचित किया गया। पुलिस ने आपत्तिजनक सामग्रियों को जब्त कर लिया।

शर्मनाक! प्रिंसिपल और मैनेजर के कमरे से मिली शराब की बोतल और कंडोम, छात्राओं की कक्षाओं से कमरे...- Shameful! Liquor bottle and condom found from principal and manager's room, rooms from girl students' classes...

पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही

SCPCR निरीक्षण दल की सदस्य निवेदिता शर्मा ने कहा कि उन्होंने मामले को जिला कलक्टर (District Collector) के संज्ञान में लाया है।

पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। स्कूल के प्रिंसिपल के खिलाफ FIR दर्ज की गई है और पुलिस से विस्तृत जांच की मांग की गई है।

आवास के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा

शर्मा ने बताया कि जब हम रूटीन इंस्पेक्शन (Routine Inspection) (नियमित निरीक्षण) के लिए वहां पहुंचे तो यह जानकर हैरान रह गए कि स्कूल के दोनों कोने अंदर से कैसे जुड़े हुए हैं। वह एक कमरा था और वहां शराब की बोतलें और कंडोम (Wine Bottles and Condoms) थे।

यह एक पूर्ण आवासीय सेटअप की तरह था। ये सिर्फ एक शख्स का नहीं है बल्कि और भी लोग बिल्डिंग से बाहर निकल आए, जो वहां रह रहे थे। इसे आवास के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा था।

कमरे का सीधा प्रवेश छात्राओं की कक्षाओं से क्यों है: प्राचार्य

उन्होंने आगे कहा कि उस कमरे में कम से कम 15 बेड पड़े थे और CCTV कैमरा नहीं था। सवाल यह उठता है कि जब बिल्डिंग (Building) की दूसरी जगहों पर CCTV कैमरे लगे हैं तो उस खास सेक्शन (Special Section) को क्यों छोड़ दिया गया।

प्राचार्य ने कहा कि वह वहां नहीं रह रहे हैं, तो कौन रह रहा है और वहां 15 बेड क्यों मौजूद हैं। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि उस कमरे का सीधा प्रवेश छात्राओं की कक्षाओं से क्यों है।

स्कूल परिसर में शराब की अनुमति बिल्कुल नहीं: शर्मा

शर्मा ने कहा कि स्कूल परिसर (School Campus) में शराब की अनुमति बिल्कुल नहीं है। यह कानून (Law) का उल्लंघन है। इस मामले में आबकारी विभाग (Excise Department) भी कार्रवाई कर रहा है। कंडोम समेत कुछ अन्य आपत्तिजनक सामान भी मिला है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker