नेशनल बॉक्सिंग प्रतियोगिता में शिव थापा, अमित,सागर ने फाइनल में किया एंटर

दूसरी ओर, SSCB का प्रतिनिधित्व करने वाले अमित पंघाल RSPB (रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड) के अंकित के सामने थे।

News Aroma

7th Elite Men’s National Boxing Championship:: छह बार के एशियाई चैंपियनशिप पदक विजेता Shiv Thapa (63.5 किग्रा), Amit Panghal (51 किग्रा) और Sagar (92 किग्रा) ने शिलांग में चल रहे 7वीं एलीट पुरुष राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

फाइनल में शिव का सामना सर्विसेज स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड के वंशज से होगा

असम का प्रतिनिधित्व करते हुए, पिछले संस्करण के स्वर्ण पदक विजेता शिव ने अपने अनुभव का प्रदर्शन करते हुए महाराष्ट्र के हरिवंश तवारी पर 5-0 के सटीक स्कोर के साथ शानदार जीत हासिल की।
फाइनल में शिव का सामना SSCB (सर्विसेज स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड) के वंशज से होगा।

विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता पंघाल फाइनल में

दूसरी ओर, SSCB का प्रतिनिधित्व करने वाले अमित पंघाल RSPB (रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड) के अंकित के सामने थे।

पूरे मुकाबले में कड़ी प्रतिस्पर्धा रही, लेकिन बेहद अनुभवी 28 वर्षीय पंघाल ने खेल के महत्वपूर्ण क्षणों में अपना संयम बनाए रखा और अपने प्रतिद्वंद्वी को 5-2 के विभाजित निर्णय से हरा दिया।
2019 विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता पंघाल का अब Final में चंडीगढ़ के अंशुल पुनिया से मुकाबला होगा।

रोमांचक मुकाबले RSPB का प्रतिनिधित्व कर रहे ने सागर 5-0 के स्कोर के साथ जीत की हासिल

एक अन्य रोमांचक मुकाबले में, RSPB का प्रतिनिधित्व कर रहे सागर ने Semi Final मुकाबले में दिल्ली के विशाल कुमार का सामना किया।
सागर ने अपने कौशल और शक्तिशाली पंच से मैच पर अपना दबदबा बनाते हुए 5-0 के स्कोर के साथ जीत हासिल की।

2022 राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता का स्वर्ण पदक मैच में पंजाब के जयपाल सिंह से मुकाबला होगा।

जीत की लय को बढ़ाते हुए, 2021 Asian Champion, SSCB के संजीत (92 किग्रा) ने अपने प्रतिद्वंद्वी AIP (अखिल भारतीय पुलिस) के विक्की को हरा दिया। संजीत अपने खेल में शीर्ष पर थे और सर्वसम्मत निर्णय से जीत हासिल की। Final में संजीत का मुकाबला हरियाणा के नवीन कुमार से होगा।

फाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाले अन्य SSCB मुक्केबाजों में बरुण सिंह (48 किग्रा), पवन (54 किग्रा), सचिन (57 किग्रा), आकाश (60 किग्रा), वंशज (63.5 किग्रा), रजत (67 किग्रा), आकाश (71 किग्रा), दीपक (75 किग्रा), लक्ष्य (80 किग्रा) और जुगनू (86 किग्रा), शामिल हैं।

SSCB ने चल रही 7वीं एलीट पुरुष राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप में 12 पदक हासिल कर पदक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है।

x