झारखंड

रामगढ़ सिद्धू कान्हो मैदान में चल रहा स्टेडियम निर्माण का काम, रावण दहन की इजाजत नहीं मिलने पर AJSU ने लगाया आस्था के साथ खिलवाड़ का आरोप

रामगढ़: शारदीय नवरात्र (Sharadiya Navratri) के आखिरी दिन रामगढ़ के सिद्धू कान्हो मैदान (Sidhu Kanho Ground) में रावण दहन (Ravana Dahan) कार्यक्रम की अनुमति (Permission ) जिला प्रशासन ने नहीं दी है।

इस मुद्दे पर सूरज कमेटी के अध्यक्ष और AJSU के वरीय नेता रोशन लाल चौधरी ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रामगढ़ SDO मोहम्मद जावेद हुसैन पर हिंदू आस्था के साथ खिलवाड़ (Playing With Hindu Faith) करने का आरोप लगाया है।

रोशन लाल चौधरी ने कहा कि रावण दहन कार्यक्रम हिंदू आस्था से जुड़ा हुआ है। जिस स्थान पर हर वर्ष यह कार्यक्रम होता आ रहा है, उसी स्थान पर इस वर्ष भी रावण दहन करने के लिए जिला प्रशासन (District Administration) को आवेदन दिया गया था लेकिन SDO मोहम्मद जावेद हुसैन के द्वारा उस स्थान पर कार्यक्रम नहीं करने के लिए समिति को पत्र लिखा गया है।

रामगढ़ एसडीओ पर लगाया आस्था के साथ खिलवाड़ करने का आरोप

रामगढ़ SDO मोहम्मद जावेद हुसैन के द्वारा जो पत्र समिति को लिखा गया है उसमें कहा गया है कि सिद्धू कान्हो मैदान में स्टेडियम का निर्माण कार्य (Stadium Construction Work) चल रहा है।

उस स्थान पर ठेकेदारों (Contractors) के द्वारा कई विकास कार्य (Development Works) किए गए हैं। उनके लाखों रुपये का सामान भी वहां पड़ा हुआ है। रावण दहन कार्यक्रम के दौरान वहां भारी भीड़ लगेगी जिससे विकास कार्य (Development Works) को क्षति पहुंच सकती है।

उन्होंने कहा है कि इस विषय पर विशेष प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता, रामगढ़ थाना प्रभारी और रामगढ़ अंचल अधिकारी से भी रिपोर्ट ली गई है।

सभी लोगों ने निर्माणाधीन स्टेडियम स्थल (Stadium Site Under Construction) पर रावण दहन कार्यक्रम करने की अनुशंसा नहीं की है।

इस वजह से वहां पर रावण दहन कार्यक्रम करने के बजाय किसी दूसरे स्थान पर इस कार्यक्रम को आयोजित करने को कहा गया है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में AJSU नेता मनोज महतो, योगेश बेदिया, विमल बुधिया सहित कई लोग मौजूद थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker