झारखंड

रांची में करंट से मौत : पूजा का SBI में हो गया था सेलेक्शन, कुछ दिनों में करना था ज्वाइन

रांची: राजधानी रांची के कांके थाना (Kanke Police Station) क्षेत्र स्थित बोडया में रविवार को तिरंगा झंडा लगाने के दौरान करंट लगने (Electrocution) से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत (Death) हो गई।

घर के लोग स्टील के रॉड में तिरंगा लगा रहे थे। इसी दौरान स्टील का रॉड हाइटेंशन तार के संपर्क में आ गया जिसकी चपेट में आने से परिवार के तीन सदस्यों की मौत (Death) हो गई।

इस घटना में विनीत झा (23 वर्ष), पूजा कुमारी (25 वर्ष) पिता शिव कुमार झा एवं आरती कुमारी (26 वर्ष) पिता विजय झा की मौत हुई है।
घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर कांके थाना की Police पहुंच मामले की जांच में जुटी है।

परिजनों ने बताया कि घर की छत पर स्टील के रॉड में तिरंगा लगाया गया था। शाम को बारिश के साथ हवा चल रही थी, जिससे झंडा झुक गया था। उसी झंडे की रॉड को सीधा करने विनीत गया था।

पूजा का SBI में हुआ था सेलेक्शन

परिजनों ने बताया कि पूजा कुमारी का स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank Of India) में सेलेक्शन हो गया था। उसे एक सप्ताह के भीतर ही ज्वाइन करना था।

छत से सटे हुए करीब छह इंच की दूरी से गुजरे 11 हजार वोल्ट की तार की चपेट में हवा के झोंके से झंडा सट गया। जिससे वह करंट की चपेट में आ गया।

परिवार वालों ने शव हटाने से कर दिया मना

घटना स्थल पर पंहुची बिजली विभाग व कांके पुलिस की टीम जब विनीत के शव को हटाने पंहुची, तो घटना से आक्रोशित शिव कुमार झा ने छत से शव हटाने से मना कर दिया।

उन्होंने कहा कि जब तक बड़े अधिकारी DC और CM हेमंत सोरेन नहीं आते, शव को नहीं उठाने देंगे।

खबर लिखे जाने तक करीब रात के 11 बजे पुलिस उन्हें समझाने में लगी थी, लेकिन वो अपनी जिद पे अड़े थे और छत से शव को हटाने नहीं दे रहे थे।

पूजा व आरती भी उसे बचाने लगी और करंट की चपेट में आ गईं

पास खड़ी पूजा व आरती भी उसे बचाने के क्रम में करंट की चपेट में आ गईं। विनीत की घटना स्थल पर ही मौत हो गई।

पूजा व आरती गंभीर रूप से घायल हो गईं। दोनों बहनों को पास के कांके जेनरल अस्पताल (Kanke General Hospital) में लाया गया, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. घटना के समय पास मौजूद बिल्ली की मौत भी करंट की चपेट में आने से हो गई।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker