भारत

बाबा रामदेव ने आपराधिक कार्रवाई पर रोक की मांग के लिए दायर की याचिका, सुप्रीम कोर्ट ने…

बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने Covid महामारी के दौरान एलोपैथिक दवाइयों को लेकर की गईं कथित टिप्पणियों के मामले में आपराधिक कार्रवाई पर रोक की मांग को लेकर Supreme Court में याचिका दायर की है।

Supreme Court on Baba Ramdev: बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने Covid महामारी के दौरान एलोपैथिक दवाइयों को लेकर की गईं कथित टिप्पणियों के मामले में आपराधिक कार्रवाई पर रोक की मांग को लेकर Supreme Court में याचिका दायर की है।

शुक्रवार को याचिका पर सुनवाई करते हुए Supreme Court ने बाबा रामदेव को उनके खिलाफ शिकायत करने वाले सभी शिकायतकर्ता को मामले में पक्षकार बनाने का निर्देश दिया है।

पटना और रायपुर के IMA ने साल 2021 में बाबा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में कहा गया था कि बाबा की कथित टिप्पणियों से लोगों को एलौपैथिक दवाईयों से मोहभंग हुआ और लोगों ने सही से इलाज नहीं कराया। इसकारण कोरोना को नियंत्रित करने में परेशानी हुई।

बाबा की याचिका पर सुनवाई कर जस्टिस सुंदरेश और जस्टिस वराले की पीठ ने शिकायतकर्ताओं को पक्षकार बनाने को कह दिया। कोर्ट ने मामले पर सुनवाई गर्मियों की छुट्टियों के बाद तक के लिए टाल दी है।

बिहार सरकार (Bihar Government) की ओर से कोर्ट में पेश हुए वकील ने कहा कि उन्हें मामले में जवाब दाखिल करने के लिए कुछ और समय चाहिए।

बाबा ने अपनी याचिका में केंद्र सरकार, बिहार सरकार, छत्तीसगढ़ सरकार और IMA को पक्षकार बनाया हुआ है।

बाबा रामदेव ने साल 2021 में अपने एक बयान में कहा था कि वे एलोपैथिक दवाओं पर विश्वास नहीं करते हैं। Baba Ramdev के बयान से नाराज होकर उनके खिलाफ कई मामले दर्ज हुए थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker