भारत

महात्मा गांधी की पोती पहुंची गाजीपुर बॉर्डर, कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन का किया समर्थन

नई दिल्ली: महात्मा गांधी की पोती तारा गांधी भट्टाचार्य Tara Gandhi Bhattacharjee ने कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों को समर्थन दिया है और कहा है कि अन्ना हजारे को भी किसान आंदोलन में आना चाहिए।

उन्होंने गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों से उनका हालचाल लिया। इस दौरान किसान संगठनों के नेताओं ने उनका मंच पर स्वागत किया और आशीर्वाद लिया।

तारा गांधी ने किसानों से आंदोलन शांतिपूर्वक चलाने की अपील करते हुए कहा कि वह यहां उस किसान के लिए आई हैं, जिसने जिंदगी भर देश के लोगों को खिलाया है। उन्होंने कहा कि किसान के हित में ही देश का हित है।

तारा गांधी ने कहा कि कि इतने दिनों से चल रहा किसानों का आंदोलन अद्भुत है। उन्होंने इस आंदोलन में शामिल वृद्ध किसानों को लेकर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि, मैं यहां उनके लिए प्रार्थना करने आई हूं।

Image result for महात्मा गांधी की पोती तारा गांधी

उन्होंने कहा कि किसानों की तपस्या किसी से छिपी नहीं है उनके हित में ही सबका हित है।

इसलिए सरकार को किसानों की समस्या का समाधान करना चाहिए।

Image result for महात्मा गांधी की पोती तारा गांधी

तारा गांधी ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि, ना मैं राजनीति समझती हूं और ना कानून, लेकिन आप मुझे अपने गांव का ही समझिए, आप सभी लोगों के लिए मैं प्रार्थना करती हूं कि सत्य की जीत हो, जो भी हो भला हो।

मैं यहां आई और आप सभी लोगों को देखा मेरा जीवन सफल हो गया।

उन्होंने बॉर्डर पर किसान आंदोलन में शरीक होने आई महिलाओं की भी तारीफ़ की।

Image result for Tara Gandhi Bhattacharjee

उन्होंने कहा कि इन महिलाओं का साहस और संघर्ष देखने लायक है। तारा गांधी ने कहा कि, आप सभी से भी कहूंगी कि पर्यावरण दूषित हुआ है, लेकिन मन को दूषित न करें, आप लोगों को हिंसा की जरूरत नहीं है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker