भारत

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में दो समुदायों के बीच तनाव, निषेधाज्ञा लागू

राजौरी: जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के राजौरी में दो समुदायों के बीच तनाव के माहौल को देखते हुए प्रशासन (Administration) ने धारा 144 लागू कर दी है।

पाबंदियों के बीच लोगों को अपने घरों से बाहर निकलने पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। सड़कों पर दौड़ रहे Police के वाहन लाउडस्पीकरों से लगातार यही घोषणा कर रहे हैं।

जिस तरह की पाबंदी लगाई गई है यह कर्फ्यू के दौरान ही लागू होती है। पुलिस एवं अर्धसैनिक बलों (Police-Paramilitary Forces) के जवान लगातार गश्त कर रहे हैं और जो भी लोग सड़कों पर निकल रहे हैं उन्हें वापस घरों को भेजा जा रहा है।

शहर में धारा 144 को लागू करके सख्त पाबंदी लगा दी

गुरुवार को राजौरी शहर के बीचोंबीच दो समुदाय के लोगों ने जमीन के एक हिस्से को लेकर अपना-अपना दावा किया था। हिंदू समुदाय के लोग इस जगह को मंदिर की जगह बता रहे थे और मुस्लिम समुदाय के लोग मस्जिद की।

इससे क्षेत्र में तनाव का माहौल बना हुआ था और मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जुम्मे की नवाज के बाद प्रदर्शन का ऐलान कर दिया था। इस सबके बीच कानून व्यवस्था की स्थिति को बनाए रखने के लिए शुक्रवार सुबह पांच बजे के करीब प्रशासन (Administration) ने पूरे शहर में धारा 144 को लागू करके सख्त पाबंदी लगा दी।

इसके दौरान न कोई व्यक्ति घर से बाहर निकल सकता है और न ही कोई वाहन सड़कों पर चल सकता है। नगर में आने जाने वाले सभी रास्तों को सील कर दिया गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker