झारखंड

जनसुनवाई का उद्देश्य समस्याओं का आन द स्पॉट समाधान: रामेश्वर उरांव

लोहरदगा: कुडू प्रखंड परिसर के सभागार में शनिवार को स्थानीय विधायक सह मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव (Dr Rameshwar Oraon) की निगरानी में जनसुनवाई (Public Hearing) हुई। जनसुनवाई में पहुंचे ग्रामीणों ने लिखित रूप से अपनी समस्याओं को मंत्री के समक्ष रखा तथा समाधान की मांग की।

मुख्य अतिथि स्थानीय विधायक सह मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव ने कहा कि जनसुनवाई का उद्देश्य आमजनों है सीधा संवाद तथा जनता की समस्याओं का आन द स्पॉट समाधान (On The Spot Solution) करना है।

कांग्रेस पार्टी ने तय किया है कि पार्टी के मंत्री तथा विधायक प्रखंड से लेकर पंचायत स्तर तक जनसुनवाई करेंगे। विशिष्ट अतिथि राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू (Dheeraj Prasad Sahu) ने कहा कि आमजनों की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर समाधान होगा। सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाना हमारा लक्ष्य है।

योजना के लाभुकों को बीच प्रमाण पत्र का वितरण

जनसुनवाई कार्यक्रम (Public Hearing Program) में PCC सड़क निर्माण, सिंचाई के लिए बिजली आपूर्ति की व्यवस्था करने, भूमि विवाद से संबंधित मामले, नया ट्रांसफार्मर लगाने, पेयजल की व्यवस्था करने, प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने, पेंशन से संबंधित मामले, बैंक से संबंधित मामले, धान खरीदी के बाद किसानों को द्वितीय किस्त का भुगतान नहीं होने तथा पेयजल को लेकर चापानल लगाने से संबंधित मामले आए। लगभग सभी मामलों का समाधान आन द स्पॉट कराया गया।

बाल विकास परियोजना कार्यालय ने एक दर्जन ट्राइसाइकिल, मनरेगा के तहत बिरसा मुंडा हरित क्रांति योजना के लाभुकों के बीच प्रमाण पत्र और प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुकों को बीच प्रमाण पत्र (Certificate) का वितरण किया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker