बिजनेस

शेयर बाजार में आने वाली है बड़ी तेजी!, जानें वजह

Indian Stock Market : विदेशी ब्रोकरेज फर्म जेफरीज ने अपने मॉडल पोर्टफोलियो में अहम बदलाव किए हैं। ब्रोकरेज ने कुछ दिग्गज कंपनियों को पोर्टफोलियो से निकालकर उनकी जगह नई कंपनियों को शामिल किया है।

जेफरीज ने अपने मॉडल पोर्टफोलियो में मारुति, पावर ग्रिड और मैरिको को बाहर किया है और उनकी जगह आयशर मोटर्स, कोल इंडिया, एनटीपीसी और मामाअर्थ की पैरेंट कंपनी होनासा कंज्यूमर को एड किया है।

3 दिसंबर को नतीजों के ऐलान के बाद बाजार में आएगा बड़ा उछाल

इसके अलावा ब्रोकरेज फर्म ने नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनियों पर भी अपना वेटेज कम कर दिया है। जेफरीज ने कहा कि अमेरिका 10 ईयर बॉन्ड यील्ड अपने शिखर से 60 बेसिस प्वाइंट तक गिर गई है।

मध्य पूर्व एशिया में उथल-पुथल के बावजूद, तेल की कीमतें स्थिर बनी हुई हैं, जिससे खुदरा पेट्रोल की कीमतें कम होने का अवसर बना है।

इसके अलावा, जनमत सर्वेक्षण और फीडबैक (feedback)से संकेत मिल रहे हैं कि आगामी राज्य चुनावों में भाजपा का प्रदर्शन शुरुआती उम्मीदों से बेहतर हो सकता है।

ऐसे में 3 दिसंबर को नतीजों के ऐलान के बाद बाजार में बड़ा उछाल देखने को मिल सकता है। जेफरीज एक फॉरेन(foreign)ब्रोकरेज फर्म है। आमतौर पर सभी ब्रोकरेज हाउस एक निश्चित समय अंतराल पर अपने मॉडल पोर्टफोलियो का रिव्यू करते हैं।

इसमें उन शेयरों को ज्यादा महत्व दिया जाता है जिनसे भविष्य में बेहतर रिटर्न मिलने की संभावना हो इसलिए आम निवेशकों को ब्रोकरेज हाउस की इन रिपोर्ट्स को जरूर देखना चाहिए।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker