झारखंड

दुमका में नक्सली के नाम पर रंगदारी मांगने के मामले में दो गिरफ्तार

दुमका: पुलिस ने काठीकुंड से कडबिंधा बाजार (Kadbindha Bazar) तक बनाई जाने वाली सड़क का निर्माण कार्य करा रहे संवेदक कंपनी (Sensor Company) से सोमवार को पांच करोड़ 70 लाख रुपए की लेवी मांगने के मामले में दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

वहीं, एक अपराधी फरार हो गया है। गिरफ्तार अपराधियों में अजीत मरांडी और अनिल पासवान नाम शामिल है। अजीत मरांडी काठीकुंड का और अनिल पासवान (Anil Paswan) बिहार के जमुई जिला का रहने वाला है।

गिरफ्तार अपराधियों ने केमेक इंजीनियर्स प्राइवेट लिमिटेड (Chemec Engineers Private Limited) से पांच करोड़ 70 लाख की लेवी की मांग की गई थी।

अपराधियों ने भाकपा माओवादी स्पेशल एरिया कमेटी के लेटर पैड पर सड़क निर्माण के ठेकेदार से लेवी की मांग की थी, जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया था।

दुमका में नक्सली के नाम पर रंगदारी मांगने के मामले में दो गिरफ्तार - Two arrested for demanding extortion in the name of Naxalite in Dumka

अपराधियों ने 10 प्रतितश लेवी की मांग की

पुलिस ने संवेदक कंपनी के प्रतिनिधि को धमकी देने में प्रयुक्त मोबाइल के साथ-साथ नक्सली संगठन (Naxalite Organization) का लेटर पैड और मुहर भी बरामद किया है।

28 किलोमीटर लंबी यह सड़क 57 करोड़ों की लागत से बनायी जा रही है। अपराधियों ने 10 प्रतितश लेवी (Levy) की मांग की थी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker