खेल

विराट कोहली ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के सभी एथलीट्स को दी बधाई, कहा- आप पर ‘गर्व’ है

नई दिल्ली: भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Birmingham Commonwealth Games 2022) में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले पदक विजेताओं और प्रतिभागियों को मंगलवार को बधाई दी।

सोमवार को संपन्न हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में 22 स्वर्ण, 16 Silver and 23 Bronze Medals के साथ पदक तालिका में भारत चौथे स्थान पर रहा।

Kohli ने स्वदेशी सोशल मीडिया मंच Ku App पर अपने अकाउंट पर एक तस्वीर साझा की है, जिसमें सभी भारतीय एथलीट्स को पदक जीतने की खुशी में अपनी जीत का जश्न मनाते देखा जा सकता है।

आप हमारे देश के लिए बड़ी ख्याति लेकर आए

कोहली ने कू ऐप (Ku App) पर लिखा, “आप हमारे देश के लिए बड़ी ख्याति लेकर आए हैं। हमारे सभी विजेताओं और कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के सभी प्रतिभागियों को बधाई। हमें आप पर बहुत गर्व है। जय हिंद।”

यह गर्व की बात है कि भारत ने इस बार 61 पदक जीते। भले ही Bharat गोल्ड कोस्ट खेलों से अपने पदकों की संख्या को पार नहीं कर सका, लेकिन इसके बावजूद इस संस्करण में निशानेबाजी को शामिल नहीं करने पर विचार करते हुए, यह खेलों के इस संस्करण में भारतीय दल द्वारा एक उत्कृष्ट प्रदर्शन रहा है।

भारत ने कुल 101 पदक हासिल किए

India ने अंतिम दिन 4 स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य हासिल करके इसे उम्दा दौड़ के रूप में समाप्त किया। वर्ष 2010 में जब देश में खेल आयोजित किए गए थे, तब भारत ने कुल 101 पदक हासिल किए थे।

Men’s Hockey Team Silver के लिए समझौता कर सकती थी, लेकिन वे Australia द्वारा 7-0 से मात खा गए थे।

Indian shuttler पूरे खेल में उत्कृष्ट थे, क्योंकि उन्होंने 6 श्रेणियों में 6 (3 स्वर्ण, 1 रजत, 2 कांस्य) पदक हासिल किए थे। वे केवल Mixed Doubles ही नहीं खेल पाए।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker