भारत

मणिपुर में कल कोदोबारा होगी वोटिंग, 11 मतदान केंद्रों पर डाले जाएंगे वोट

मणिपुर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (CEO) ने घोषणा की है कि मणिपुर लोकसभा क्षेत्र के 11 मतदान केंद्रों पर दोबारा वोटिंग की जाएगी।

Voting in Manipur: मणिपुर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (CEO) ने घोषणा की है कि मणिपुर लोकसभा क्षेत्र के 11 मतदान केंद्रों पर दोबारा वोटिंग की जाएगी।

22 अप्रैल को दोबारा Voting कराई जाएगी। बता दें ‎कि निर्वाचन आयोग ने 19 अप्रैल को इन मतदान केंद्रों पर हुई वोटिंग को अमान्य घोषित करने और दोबारा से मतदान कराने को कहा था,

इसके बाद ही ये फैसला आया है मणिपुर निर्वाचन अधिकारी (Manipur Election Officer) ने बताया कि यहां के खुरई निर्वाचन क्षेत्र के मोइरंगकम्पु साजेब और थोंगम लीकाई, क्षेत्रीगाओ के 4, इंफाल पूर्वी जिले के थोंगजू में 1, उरीपोक में 3 और इंफाल पश्चिम जिले के कोंथौजम में 1 मतदान केंद्रों पर दोबारा से वोट डाले जाएंगे।

19 अप्रैल को हुई वोटिंग के दौरान जातीय संघर्ष के चलते तनाव ग्रसित चल रहे मणिपुर के इन केंद्रों से गोलीबारी, धमकी देने और कुछ बूथों पर EVM में तोड़-फोड़ करने जैसे मामले दर्ज हुए थे।

मणिपुर की दो Lok Sabha Seat इनर मणिपुर और आउटर मणिपुर के लिए शुक्रवार 19 अप्रैल को लोकसभा के पहले चरण में मतदान हुआ था, इस दौरान 72 प्रतिशत वोटिंग हुई थी।

मणिपुर में वोटिंग के दौरान हुई घटनाओं के मद्देनजर कांग्रेस ने मणिपुर के 47 मतदान केंद्रों पर फिर से वोटिंग कराए जाने की मांग की थी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker