जिल बाइडेन को व्हाइट हाउस क्रिसमस ट्री मिला

वाशिंगटन: अमेरिका की प्रथम महिला जिल बाइडेन को आधिकारिक 2021 व्हाइट हाउस क्रिसमस ट्री मिला है। इसी के साथ ही व्हाइट हाउस को सजाने की वार्षिक प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को प्रथम महिला को क्रिसमस ट्री मिला, जो साल 1966 से चले आ रहे रिवाज का हिस्सा है।

उनके कार्यालय के अनुसार, साढ़े 18 फुट का फ्रेजर प्राथमिकी जेफरसन, उत्तरी कैरोलिना के पीक फार्म से है और रस्टी और ब्यू एस्टेस, नेशनल क्रिसमस ट्री एसोसिएशन के 2021 ग्रैंड चैंपियन उत्पादकों द्वारा प्रस्तुत किया गया जो जॉर्ज डब्ल्यू बुश और बराक ओबामा प्रशासन के दौरान भी प्राप्त किया गया था।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, ट्री को व्हाइट हाउस के ब्लू रूम में रखा जाएगा और एक थीम के साथ सजाया जाएगा, जिसका अनावरण थैंक्सगिविंग की छुट्टी के बाद किया जाएगा।

कार्यालय ने कहा,हर साल, क्रिसमस ट्री की ऊंचाई को समायोजित करने के लिए कमरे के झूमर को हटा दिया जाता है।

व्हाइट हाउस क्रिसमस ट्री की परंपरा 1889 की है, जब व्हाइट हाउस हिस्टोरिकल एसोसिएशन के अनुसार, राष्ट्रपति बेंजामिन हैरिसन ने मोमबत्तियों से सजाए गए पीले कमरे में पहला ट्री रखा था।

यह माना जाता है कि ट्री ने 1912 में टाफ्ट प्रशासन के दौरान ब्लू रूम में अपनी शुरूआत की थी।

तत्कालीन प्रथम महिला ने 1961 में जैकलिन कैनेडी ने ब्लू रूम ट्री के लिए एक थीम का चयन किया जो एक परंपरा बन गई और आज तक जारी है।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button