भारत

हमें आगे चलने के लिए बैसाखी की जरूरत नहीं: कपिल सिब्बल

नई दिल्ली: निर्दलीय सांसद (Independent MP) कपिल सिब्बल ने कांग्रेस नेता (Congress Leader) दिग्विजय सिंह की राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के मामले पर ध्यान देने के लिए जर्मनी को धन्यवाद देने के लिए आलोचना (Criticism) की और कहा, यहां आगे चलने के लिए बैसाखियों की जरूरत नहीं है।

शुक्रवार को एक ट्वीट (Tweet) में, सिब्बल ने कहा, दिग्विजय सिंह, भारत में लोकतंत्र से किस तरह समझौता किया जा रहा है, इस पर ध्यान देने के लिए बर्लिन (Berlin) को धन्यवाद दिया मेरा विचार, हमें आगे चलने के लिए बैसाखी की जरूरत नहीं है, हमें विदेशों से समर्थन की आवश्यकता नहीं है।

हमारी लड़ाई हमारी अपनी है और इसमें हम साथ हैं।

Congress Leader दिग्विजय सिंह ने गुरुवार को राहुल गांधी की सजा और संसद से अयोग्यता पर टिप्पणी के लिए जर्मन विदेश मंत्री (German Foreign Minister) को धन्यवाद दिया।

राहुल गांधी के मामले पर टिप्पणी

सिंह ने Tweet किया, जर्मनी के विदेश मंत्रालय और रिचर्ड वॉकर (Richard Walker) को इस बात पर ध्यान देने के लिए धन्यवाद कि कैसे राहुल गांधी के उत्पीड़न के माध्यम से भारत में लोकतंत्र से समझौता किया जा रहा है।

जर्मन विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने पहली बार राहुल गांधी के मामले पर टिप्पणी की, और कहा, फैसला और संसद से राहुल के निलंबन पर उनके देश की नजर है।

उन्होंने कहा, अपील से पता चलेगा कि निलंबन का आधार है या नहीं। उनका देश न्यायिक स्वतंत्रता (Judicial Independence) और लोकतांत्रिक सिद्धांतों (Democratic Principles) के मानकों की अपेक्षा करता है।

विदेशी शक्तियों को आमंत्रित

दिग्विजय सिंह की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए, केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री ने कहा, भारत के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप के लिए विदेशी शक्तियों को आमंत्रित करने के लिए राहुल गांधी को धन्यवाद।

याद रखें, भारतीय न्यायपालिका (Indian Judiciary) विदेशी हस्तक्षेप से प्रभावित नहीं हो सकती।

भारत विदेशी हस्तक्षेप (Foreign Intervention) बर्दाश्त नहीं करेगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker