भारत

आज इन 6 राज्यों में जमकर हो सकती है बारिश, ओला गिरने की भी आशंका…

Weather Alert!: जहां उत्तर भारत में ठंड पड़ रही है, वहीं कुछ राज्यों में भारी बारिश की भी चेतावनी जारी हुई है। मौसम विभाग (Weather Department) के अनुसार, कम से कम छह राज्यों में मौसम का मिजाज बदलने वाला हैं, यानी रविवार को जमकर बारिश होगी।

इसके अलावा इन राज्यों में ओले भी गिरने की संभावना हैं। मौसम विभाग ने बताया है कि असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा के लिए ओलावृष्टि का Alert जारी किया गया है।

इसके अलावा, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, नॉर्थवेस्ट राजस्थान, पूर्वी उत्तर प्रदेश, साउथ राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड और इंटीरियर ओडिशा के इलाकों में न्यूनतम तापमान छह से 12 डिग्री सेल्सियस के बीच रिकॉर्ड किया जा सकता है।

 पांच दिनों तक कुछ जगह पर भारी बारिश होगी

न्यूनतम तापमान औसत से अधिक रहने की संभावना है। इसके अलावा, शनिवार की सुबह के समय हरियाणा, पंजाब, पूर्वी उत्तर प्रदेश में घना कोहरा दर्ज किया गया, जबकि नॉर्थ मध्य प्रदेश, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी घना कोहरा देखने को मिला।

तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल, माहे, लक्षद्वीप में अगले पांच दिनों तक हल्की से मध्यम और कुछ जगह पर भारी बारिश होगी। इसके अलावा, पंजाब, उत्तर प्रदेश में 25 दिसंबर को घने से बहुत घने कोहरे की चेतावनी जारी की गई है।

वहीं हरियाणा में 25-28 दिसंबर, पंजाब में 26-28 दिसंबर, नॉर्थ राजस्थान और ओडिशा में 24 और 25 दिसंबर, उत्तर प्रदेश में 26 दिसंबर, उत्तरी मध्य प्रदेश में 24 दिसंबर, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में 27 और 28 दिसंबर को सुबह के समय कुछ इलाकों में कोहरा छाया रहेगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker