क्राइमझारखंडभारत

झारखंड कांग्रेस के तीन विधायकों से बंगाल पुलिस कर रही पूछताछ, देखें Video

रांची: झारखंड से कांग्रेस (Jharkhand Congress) के तीन विधायकों को पश्चिम बंगाल (West Bengal) में पुलिस ने भारी मात्रा में Cash के साथ हिरासत में लिया है। तीनों विधायक एक ही गाड़ी में सवार थे। जिस वाहन में विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्चाप और नमन बिक्सल कोंगरी (Rajesh Kachhap, Naman Viksal, Irfan Ansari) सवार थे।

इस घटना से बंगाल से लेकर झारखंड तक सनसनी फैल गई है। काले रंग के वाहन पर MLA जामताड़ा का बोर्ड लगा है। वहीं घटनास्थल पर झारखंड के तीन विधायक भी मौजूद थे। जानकारी के अनुसार गाड़ी पूर्वी मिदनापुर की ओर जारही थी।

Irfan Ansari  जामताड़ा के विधायक हैं। नमन विक्सल कोंगाड़ी सिमडेगा के कोलेबिरा और राजेश कच्छप रांची जिला के खिजड़ी विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं।

पुलिस फिलहाल तीनों विधायकों से पूछताछ कर रही है। नोटों को गिनने के लिए काउंटिंग मशीन मंगाई गई है।

 Irfan Ansari

जानकारी के अनुसार, शनिवार देर शाम कांग्रेस विधायक (Congress MLA) की गाड़ी को पांचला थाना अंतर्गत रानीहाटी मोड़ के पास पुलिस द्वारा जांच के लिए रोका गया था।

SP ने बताया कि नकदी कितना है, यह बता पाना फिलहाल संभव नहीं है। बैंक अधिकारियों से संपर्क किया जा रहा है। काउंटिंग मशीन से नकदी की गिनती की जायेगी।

बताया जा रहा है कि गाड़ी की तलाशी (Search) लेने पर उसमें रखी भारी मात्रा में नकदी बरामद हुई। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक स्वाति भंगालिया मौके पर पहुंची।

हावड़ा (ग्रामीण) के पुलिस अधीक्षक स्वाति भांगलिया ने कहा, ‘‘हमें सटीक सूचना मिली थी कि एक कार में भारी मात्रा में पैसा ले जाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर ही रानीहाटी मोड़ पर विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया था।

Jharkhand mla west bengal

बहुत पैसा आ रहा है मैडम…गिनती के लिए मशीन की जरुरत पड़ेगी

पुलिस अधीक्षक Swati ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर रानीहाटी मोड़ पर विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया था।

उन्होंने बताया कि उन्हें जानकारी मिली थी की गाड़ी में झारखंड के विधायक बहुत सारा कैश लेकर जा रहे हैं जिसकी गिनती के लिए मशीन की जरुरत पड़ेगी।

Rajesh Kachhap

इस जानकारी के बाद वहां चेकिंग अभियान (Checking campaign) चलाया गया और झारखंड के जामताड़ा से आ रही एक गाड़ी को जांच के लिए रोका गया।

गाड़ी में चालक सहित पांच लोग सवार थे, जिनमें जामताड़ा के तीन कांग्रेसी विधायक (Congress MLA) राजेश कच्छप, नमन विक्सल और इरफान अंसारी भी थे।

 

Naman Viksal

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker