बिजनेस

Whatsapp अब इस नए फीचर पर कर रहा काम

सैन फ्रांसिस्को: मेटा-स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म Whatsapp कथित तौर पर IOS बीटा पर एक नया ‘वॉयस स्टेटस अपडेट’ (Voice Status Update) फीचर शुरू कर रहा है, जो यूजर्स को स्टेटस अपडेट (Status Update) के जरिए वॉयस नोट्स साझा करने की अनुमति देगा।

WBTINFO की रिपोर्ट के अनुसार, चुनिंदा बीटा टेस्टर अब टेक्स्ट स्टेटस सेक्शन (Text Status Section) में नई सुविधा का उपयोग करके वॉयस नोट्स को स्टेटस अपडेट के रूप में साझा कर सकते हैं।

Whatsapp अब इस नए फीचर पर कर रहा काम- Whatsapp is now working on this new feature

यूजर्स के पास वॉयस नोट अपनी चैट में फॉरवर्ड करने का विकल्प

वॉयस नोट के लिए अधिकतम रिकॉडिर्ंग समय 30 सेकंड है, और यूजर्स के पास Voice Notes को अपनी चैट में फॉरवर्ड करने का विकल्प भी है।

प्लेटफॉर्म यूजर्स (Platform Users) को शेयर करने से पहले रिकॉडिर्ंग को डिस्कार्ड करने का विकल्प देता है, ताकि यूजर्स का वॉयस रिकॉडिर्ंग पर अधिक कंट्रोल हो।

इमेज और वीडियो के समान, स्थिति के माध्यम से साझा किए गए वॉयस नोट 24 घंटों के बाद स्वचालित रूप से गायब हो जाएगा और यूजर्स किसी भी समय उन्हें सभी के लिए हटा सकते हैं।

Whatsapp अब इस नए फीचर पर कर रहा काम- Whatsapp is now working on this new feature

साझा किए गए वॉयस नोट्स एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड

इसके अलावा, साझा किए गए वॉयस नोट्स End-to-End Encrypted हैं, इसलिए केवल वे लोग जिन्हें यूजर चुनते हैं, वहीं सुन सकते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि आने वाले हफ्तों में नई सुविधा को और अधिक यूजर्स (Users) के लिए व्यापक रूप से रोल आउट किए जाने की उम्मीद है।

बुधवार को बताया गया कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म एंड्रॉइड बीटा पर समान फीचर रोल आउट कर रहा है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker