खेल

Women IPL 2023 Auction : फरवरी में होगी खिलाड़ियों की नीलामी

नई दिल्ली: महिला IPL (Women’s IPL) के पहले सत्र के लिए टीमों का चयन करने के लिए फरवरी में खिलाड़ियों की नीलामी होगी।

भारतीय खिलाड़ियों (Indian Players) के लिए भेजे गए दिशा-निर्देशों के दस्तावेज में, BCCI ने कैप्ड (Capped) और अनकैप्ड दोनों क्रिकेटरों को खिलाड़ी नीलामी रजिस्टर में नाम दर्ज करने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण (Online Registration) करने के लिए कहा है, जिसके लिए समय सीमा 26 जनवरी को शाम 5 बजे निर्धारित की गई है।

कैप्ड खिलाड़ियों में, तीन ‘रिवर्स प्राइस’ श्रेणियां हैं – 50 लाख रुपए, 40 लाख रुपए और 30 लाख रुपए, जो बोली लगाने के लिए शुरुआती बिंदु होंगे।

प्रतियोगिता के लिए किसी भी खिलाड़ी का अनुबंधित शुल्क बोली प्रक्रिया के समापन पर हैमर मूल्य होगा। अनकैप्ड खिलाड़ियों के लिए, बेस प्राइस की दो श्रेणियां 20 लाख रुपये और 10 लाख रुपये निर्धारित की गई हैं।

मौजूदा IPL प्रोटोकॉल के अनुसार…

मौजूदा IPL प्रोटोकॉल के अनुसार, ‘नीलामी रजिस्टर’ को ‘नीलामी सूची’ बनाने के लिए अभी तक स्थापित होने वाली पांच फ्रेंचाइजी द्वारा छंटनी की जाएगी, जिसे फिर बोली लगाने के लिए प्रस्तुत किया जाएगा।

जो खिलाड़ी नीलामी में चुने जाने में विफल रहते हैं, लेकिन ‘पंजीकृत उपलब्ध खिलाड़ी पूल’ में प्रवेश कर चुके हैं, उन्हें प्रतिस्थापन खिलाड़ी के रूप में चुने जाने का दूसरा मौका मिलेगा।

टूर्नामेंट के मीडिया अधिकारों की नीलामी पहले ही BCCI द्वारा चार दिनों के लिए स्थगित कर दी गई है और अब इसे 16 जनवरी को आयोजित किया जाएगा, जबकि IPL की गवर्निंग काउंसिल ने भी ITT को अधिकार हासिल करने और एक टीम संचालित करने की घोषणा की है। जिसकी समय सीमा 21 जनवरी है।

बहुप्रतीक्षित उद्घाटन सत्र अस्थायी रूप से मार्च के पहले सप्ताह में डबल राउंड-रॉबिन टूर्नामेंट के रूप में शुरू होगा

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker