टेक्नोलॉजी

2021 में Zoom ने 1.8 मिलियन डॉलर का Bug Bounty पुरस्कार दिया

कंपनियों को उनके पिछले काम के आधार पर सुरक्षा शोधकर्ताओं को चुनने की अनुमति देता

नई दिल्ली : वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म जूम ने गुरुवार को कहा कि उसने 2021 में बग बाउंटी रिपोर्ट जमा करने वाले शोधकर्ताओं को 1.8 मिलियन डॉलर का पुरस्कार दिया है।

निजी बग बाउंटी प्रोग्राम केवल आमंत्रण हैं, जो कंपनियों को उनके पिछले काम के आधार पर सुरक्षा शोधकर्ताओं को चुनने की अनुमति देता है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, जबकि जूम हर दिन हमारे समाधान और बुनियादी ढांचे का परीक्षण करता है, हम जानते हैं कि एज-केस कमजोरियों की पहचान करने में मदद करने के लिए एथिकल हैकर समुदाय का दोहन करके इस परीक्षण को बढ़ाना महत्वपूर्ण है जो केवल कुछ उपयोग मामलों और परिस्थितियों में पता लगाया जा सकता है।

हैकरवन प्रत्येक शोधकर्ता के लिए उनके सिग्नल-टू-नॉइस रेशियो

कंपनी ने आगे बताया, इसीलिए जूम ने हैकरऑन के प्लेटफॉर्म पर एक निजी बग बाउंटी प्रोग्राम के माध्यम से सुरक्षा शोधकर्ताओं की एक कुशल, वैश्विक टीम में निवेश किया है, जो सुरक्षा-केंद्रित पेशेवरों के साथ भर्ती और संलग्न करने के लिए उद्योग का अग्रणी प्रदाता है।

हैकरवन प्रत्येक शोधकर्ता के लिए उनके सिग्नल-टू-नॉइस रेशियो, उनके द्वारा योगदान किए गए कार्यक्रमों पर प्रभाव और प्रतिष्ठा के आधार पर आंकड़ों की गणना करता है। ये सभी यह मापने में मदद करते हैं कि उनके निष्कर्ष कितने प्रासंगिक और कार्रवाई योग्य होंगे।

जूम ने कहा कि उसने हैकरऑन प्लेटफॉर्म पर 800 से अधिक सुरक्षा शोधकर्ताओं की भर्ती की है और उनके सामूहिक कार्य के परिणामस्वरूप कई बग रिपोर्ट प्रस्तुत की गई है। कार्यक्रम शुरू होने के बाद से इनाम भुगतान, स्वैग और उपहारों में 2.4 मिलियन डॉलर से अधिक का पुरस्कार दिया गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker