आज इन पांच राशि वालों को कार्यक्षेत्र में मिलेगी तरक्की, आर्थिक समस्याओं से मिलेगा छुटकारा

Digital Desk

Daily Horoscope : आज महीने का पहला दिन यानी 1 जुलाई दिन सोमवार (Monday) के राशिफल (Horoscope) के अनुसार आज का दिन कई राशि वालों के लिए बेहद ही फायदेमंद और अच्छा होगा लेकिन वहीं कई राशि वालों को आज कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

तो चलिए जानते हैं सभी राशि जातकों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन (Aaj Ka Rashifal)।

मेष राशि (Aries)

आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है। आप अपनी चतुर बुद्धि से अपने आसपास रह रहे विरोधियों को आसानी से मात दे पाएंगे, जिससे उन्हें हैरानी होगी। कार्यक्षेत्र में आप एक नया मुकाम हासिल करेंगे। आपके बॉस भी आपके कामों की तारीफ करेंगे। आपको अपने जीवनसाथी की ओर से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। परिवार में  किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। कारोबार में चल रही समस्याओं को आप अपने पिताजी की मदद से सुलझाएं, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। कोई कानूनी मामला आपको परेशान कर सकता है।

वृष राशि (Taurus)

आज का दिन आपके लिए सुख सुविधाओं को बढ़ाने वाला रहेगा। आप अपनी योग्यता से आगे बढ़ेंगे। यदि किसी बात को लेकर परिवार में वाद विवाद चल रहा था, तो वह भी दूर होगा। घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी। आपके पिताजी किसी धार्मिक यात्रा पर जाने की प्लानिंग कर सकते हैं। आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति भी सचेत रहने की आवश्यकता है। आपको किसी पैतृक संपत्ति संबंधित मामले में जीत मिलेगी। आप अपने आसपास रह रहे लोगों से कोई भी गुप्त जानकारी शेयर ना करें।

मिथुन राशि (Gemini)

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। आपको जल्दबाजी में कोई निर्णय लेने से बच रहा होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे, जिससे आपको अपने पारिवारिक समस्याओं का समाधान भी मिलेगा। संतान की शिक्षा को लेकर आप सतर्क रहें, यदि कोई समस्या है, तो उसे प्राथमिकता दें और उसे समाप्त होने की कोशिश करें। कार्यक्षेत्र में आप अपनी मीठी वाणी से लोगों को अपनी ओर आकर्षित करेंगे, जिससे आपको खुशी होगी। आप टीमवर्क के जरिए किसी काम को समय से पहले पूरा करके देंगे। प्रेम जीवन जी रहे लोगों मे अहम के कारण समस्याएं बढ़ेगी।

कर्क राशि (Cancer)

आज का दिन आपके लिए खर्चों भरा रहने वाला है। आपकी धार्मिक कार्यों के प्रति रुचि बढ़ेगी। आपको अपने काम को संभलकर करना होगा। आप अपने रिश्ते में किसी गलतफहमी को जगह ना दें, नहीं तो आपकी समस्या बढ़ेगी। किसी की सुनी सुनाई बातों पर यदि आपने भरोसा किया, तो वह कोई लड़ाई झगड़े की वजह बन सकती है। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलेगा। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा। घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी। आप  किसी से धन उधार बहुत ही सोच विचार कर लें।

सिंह राशि (Leo)

आज का दिन आपके लिए प्रभाव व प्रताप को बढ़ाने वाला रहेगा। कारोबार में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को अच्छा नाम कमाने का मौका मिलेगा। आप किसी से कोई लेनदेन बहुत ही सोच विचार कर करें। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी। आप कारोबार में किसी को सझेदार ना बनाएं, नहीं तो वह आपकी समस्याओं को बढ़ाएंगे। माताजी को कोई शारीरिक कष्ट होने के कारण वह परेशान रहेंगे। आपको अपनी संतान से अपने मन की बातों को कहने का मौका मिलेगा। जो जातक सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे हैं, उन्हें  कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

कन्या राशि (Virgo)

आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है। आपको वैवाहिक जीवन में चल रही समस्याओं से निजात मिलेगी। आप अपने धर्म-कर्म के कार्य पर पूरा ध्यान देंगे। आपके सहयोगी आपसे किसी बात को लेकर नाराज रहेंगे। आपकी किसी नए वाहन को खरीदने की इच्छा प्रबल रहेगी। आपको अपनी किसी पुरानी गलती से आपको सबक लेना होगा, जो जातक सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें अपनी मेहनत में कोई कसर नहीं छोड़नी है, तभी वह कोई अच्छा मुकाम हासिल कर सकेंगे।

तुला राशि (Libra)

आज का दिन आपके लिए मिश्रित रुप से फलदायक रहने वाला है। आप यदि किसी प्रतियोगिता में भाग लेंगे, तो इससे आपको जीत अवश्य मिलेगी, लेकिन आप अपने विरोधियों को आसानी से मात दे पाएंगे। आपको किसी काम में आ रही समस्याओं को दूर करने के लिए अपने मित्रों से बातचीत करनी होगी। जीवनसाथी आपसे किसी चीज की फरमाइश कर सकते हैं, जिसे आप पूरी अवश्य करेंगे। आपका कोई धन संबंधित मामला यदि लंबे समय से चल रहा था, तो आप अपने उस कर्जा को भी आसानी से उतार पाएंगे। आपको बड़ों की बातों पर ध्यान लगाकर चलना होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। आप कोई भी निर्णय गंभीरता पूर्वक लें। जल्दबाजी में लिए गए निर्णय के लिए आपको समस्या होगी। आपको अपने परिवार के सदस्यों का सहयोग भरपूर मात्रा में मिलेगा। आर्थिक मामलों में आपको भाग्य का भरोसे यदि कोई काम करेंगे, तो उसमें आपको अच्छी सफलता मिलेगी। आपका कोई पुराना रोग फिर से उभर सकता है, जो आपको परेशान करेगा। आप अपने बिजनेस को ऊंचाइयों तक लेकर जाएंगे, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी।

धनु राशि (Sagittarius)

आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है।  आप अपनी जिम्मेदारियां को बखूबी निभाएंगे।  धार्मिक कार्यों के प्रति भी आपकी रुचि रहेगी, जिससे आपकी एक अलग पहचान बनेगी। राजनीति में कार्यरत लोगों को कोई नई जिम्मेदारी मिलने से वह परेशान रहेंगे। आपको अपनी संतान से किसी किए हुए वादे को पूरा करना होगा। आपके कुछ विरोधी आपके कामों में रोड़ा अटकाएंगे। आपके घर किसी नये मेहमान का आगमन हो सकता है। दांपत्य जीवन में चल रही समस्याएं फिर से उभरेगी, लेकिन आप उन्हें अपनी चतुर बुद्धि से आसानी से मात दे पाएंगे।

मकर राशि (Capricorn)

आज का दिन आपके लिए साझेदारी में किसी काम को बहुत ही सोच विचार कर करना होगा। कोई निवेश करने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह अवश्य लें। आपको अपने बढ़ते खर्चों पर रोक लगानी होगी, क्योंकि बेफिजूल के खर्चे के कारण आपकी आर्थिक स्थिति में समस्या खड़ी हो सकती है। आपको अपने कामकाज में लापरवाही बिल्कुल नहीं बरतनी है। यदि आपको किसी काम को लेकर चिंता सता रही थी, तो वह भी दूर होगी। आप दिल से लोगों का भला सोचेंगे, लेकिन लोगों इसे आपका स्वार्थ समझ सकते हैं। घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी।

कुंभ राशि (Aquarius)

आज का दिन आपके लिए ऊर्जावान रहने वाला है। आपके साहस व पराक्रम में वृद्धि होगी। बिजनेस में आपको मन मुताबिक लाभ मिलेगा। आप किसी पुराने निवेश से अच्छा धन कमाएंगे। कार्यक्षेत्र में आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, क्योंकि आपको प्रमोशन मिलने की संभावना है। मामा पक्ष को धन लाभ मिलेगा। अविवाहित जातकों के जीवन में किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती हैं। इस सप्ताह आप जीवनसाथी को कहीं घूमाने फिरने  लेकर जा सकते हैं। आपके पिताजी की कोई बात आपको बुरी लग सकती है।

मीन राशि (Pisces)

आज का दिन आपके लिए सुख सुविधाओं में वृद्धि लेकर आने वाला है। आपको कोई बड़ी उपलब्धि मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। सांसारिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि होगी। परिवार में किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। आपको आवेश में आकर कोई निर्णय लेने से बचना होगा। आपके मन की कोई इच्छा पूरी होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आपका कोई काम   जो लंबे समय से अटक रहा था, तो उसके पूरे होने की  संभावना है। आपकी संतान किसी गलत राह पर आगे बढ़ सकती है, इसलिए आप उन पर पूरी निगरानी बनाकर रखें।

Disclaimer : यहां सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि News Aroma किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

हमें Follow करें!