जॉब्स

10वीं पास युवा सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड (CCL) में नौकरी के लिए रांची में करें आवेदन, ये है आखिरी तारीख

रांची: रोजगार (Employement) की तलाश में बैठे युवाओं के लिए सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड (Central Coalfields Limited) ने वैकेंसी (Vaccancy) निकाली है। यदि आप बेरोजगार (Unemployment) हैं तो आप इसमें अप्लाई कर सकते हैं।

जूनियर डाटा एंट्री ऑपरेटर (Junior Data Entry Operator) के पद पर निकाली गई इस वैकेंसी अच्छी बात यह है कि इसमें 10वीं पास युवा भी अप्लाई कर सकते हैं।

इन भर्तियों के लिए 16 नवंबर से CCL की आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) पर आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आवेदन करने की आखिरी तिथि 6 दिसंबर निर्धारित की गई है।

इस साइट पर जाकर करें आवेदन

CCL के डाटा एंट्री ऑपरेटर पद (Data Entry Operator Posts) पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड (Central Coalfields Limited) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

ऐसा करने के लिए सीसीएल की ऑफिशियल वेबसाइट का पता ये है centralcoalfields.in इनके लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 06 दिसंबर 2022 है।

इतने अंकों की देनी होगी परीक्षा

CCL के डेटा एंट्री ऑपरेटर पद पर कैंडिडेट्स का चयन लिखित परीक्षा (Written Exam) के माध्यम से होगा। परीक्षा दो भागों में आयोजित होगी।

डिटेल्स जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। लिखित परीक्षा 70 अंक की होगी और प्रोफिशियेंसी टेस्ट (Proficiency Test) 30 अंकों का होगा।

इसके साथ ही एप्टीट्यूड टेस्ट (Aptitude Test) होगा जिसमें कम्प्यूटर एप्लीकेशन (Computer Application) का टेस्ट किया जाएगा और टाइपिंग स्पीड (Typing Speed) 30 शब्द प्रति मिनट है कि नहीं ये देखा जाएगा।

इसके अलावा इसमें केवल परमानेंट इम्प्लॉई जिनके पास तीन साल का अनुभव हो अप्लाई कर सकते हैं। इन भर्तियों के लिए ट्रेनी आवेदन के पात्र नहीं हैं। शैक्षिक योग्यता की बात करें तो मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना जरूरी है।

कोई शुल्क नहीं लगेगा

अच्छी बात यह है कि इन भर्तियों में किसी प्रकार को शुल्क अभ्यर्थी को नहीं देना होगा। हालांकि आयु सीमा 18 से 60 साल निर्धारित की गई है। आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी।

आवेदन भरने के बाद अभ्यर्थी को इसकी कॉपी पर्सनल/NEE विभाग, दरभंगा हाउस, रांची – 834029 के पते पर भेजनी होगी। हालांकि CCL की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर और भी जानकारियां ली जा सकती हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker