बिहार

छपरा में जहरीली शराब पीने से 20 लोगों की मौत

छपरा: बिहार (Bihar) में सारण (Saran) जिले के इसुआपुर थाना क्षेत्र में कथित जहरीली शराब (Denatured Alcohol) पीने से मरने वालों की संख्या बढ़कर बीस हो गयी है।

आधिकारिक सूत्रों (Official Sources) ने यहां बताया कि डोइला गांव में कथित जहरीली शराब पीने से 20 लोगों की मौत हो गयी।

मृतकों में कुणाल कुमार सिंह, रामजी साह, विचेंद्र राय, मनोज कुमार सिंह, गणेश राम, अमित रंजन, मुकेश शर्मा, जयदेव सिंह, रमेश राम,चंद्रमा राम, विक्की महतो, भरत राम, गोविंदा राम, मनोज राम, हरेंद्र राम, अजय गिरि, ललन राम, शैलेंद्र राय, दिनेश ठाकुर और प्रेम चंद्रसाह शामिल हैं। शव‌ों को पोस्टमॉर्टम (Postmortem) के लिये भेज दिया गया है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट (Postmortem Report) आने के बाद इस संबंध में और जानकारी मिल सकेगी।

इस बीच जिला प्रशासन ने कहा कि इस प्रकार की घटनाओं पर रोक लगाने तथा एहतियाती तौर पर इसुआपुर, मशरख, मढ़ौरा और अमनौर प्रखंडों के सीमावत्ती क्षेत्रों, विशेष रुप से प्रभावित क्षेत्रों में घर-घर जा कर सर्वेक्षण कर समुचित कार्रवाई करने के लिए सर्वेक्षण दल का गठन जिलाधिकारी सारण एवं पुलिस अधीक्षक सारण के संयुक्तादेश जरिए कर दिया गया है।

यह सर्वेक्षण दल प्रभावित क्षेत्रों में भ्रमण कर आसूचना संकलन, अफवाहोें का खंडन के साथ-साथ प्रभावित ग्रामों/घरों के परिवारों का सर्वेक्षण करेंगे।

छापामारी दल का गठन किया

वहीं, जिले में अवैध शराब (Illicit Liquor) के निर्माण, भण्डारण, वितरण और बिक्री की जांच करने, इस कार्य हेतु प्रयुक्त स्थलों को चिन्हित करने, शराब के कारोबारियों की जांच करने और शराब की होम डिलीवरी (Home Delivery) करने वाले व्यक्तियों की जांच और छापामारी करने के लिये पूर्व में समय समय पर छापामारी दल का गठन किया गया है।

अनुमंडल पदाधिकारी और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सदर छपरा, मढ़ौरा और सोनुपर को आदेश दिया गया है कि माँझी, मशरख, मकेर एवं रसुलपुर के समीप स्थित अन्तर्राज्यीय, अर्न्तजिला चेक पोस्ट का भी संयुक्त रुप से निरीक्षण कर प्रतिवेदन समर्पित करना सुनिश्चित करेंगे।

जिला पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक सारण घटनास्थल पर पहुंच कर स्थिति एवं व्यवस्थाओं पर पैनी नजर बनाए हुए हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker