भारत

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए शशि थरूर ने किया नामांकन

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने (Shashi Tharoor ) पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए शुक्रवार दोपहर को अपना नामांकन दाखिल (Filing Nomination) कर दिया है।

राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की

थरूर नामांकन दाखिल (Filing Nomination) करने से पहले राजघाट (Raj Ghat) पहुंचकर महात्मा गांधी को (Mahatma Gandhi) श्रद्धांजलि अर्पित की(Pay Tribute )। उसके बाद अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस मुख्यालय (Congress Headquarters) पहुंचे। यहां उन्होंने अपना नामांकन दाखिल (Filing Nomination) किया। इस दौरान बड़ी संख्या में शशि थरूर के समर्थक मौजूद रहे।

मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मैदान में

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे(Mallikarjun Kharge) और शशि थरूर (Shashi Tharoor) कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मैदान में हैं। वहीं अध्यक्ष पद के लिए नामांकन पत्र खरीदने के एक दिन बाद वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने( Digvijay Singh) चुनाव न लड़ने का फैसला किया है। सिंह ने तय किया है कि वह खड़गे के प्रस्तावक बनेंगे। वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री (CM Rajesthan )अशोक गहलोत ने भी सिंह का समर्थन करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए खड़गे के नामांकन में प्रस्तावक बनने की मंशा जाहिर की है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker