बिहार

2024 के लोकसभा चुनाव के लिए पटना में हो रही महा बैठक, BJP पूछ रही दूल्हा कौन…

बैठक में मुख्य रूप से 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में BJP के खिलाफ मजबूत मोर्चा बनाने को लेकर चर्चा की जाएगी

पटना : Bihar की राजधानी पटना (Patna) में विपक्ष के कई प्रमुख राजनीतिक दलों के वरिष्ठ नेताओं की बैठक शुरू हो गई है।

इस बैठक में कई दलों के प्रमुख और राज्यों के मुख्यमंत्री शिरकत कर रहे हैं।

बैठक में मुख्य रूप से 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में BJP के खिलाफ मजबूत मोर्चा बनाने को लेकर चर्चा की जाएगी।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) इस बैठक की मेजबानी कर रहे हैं।

यह बैठक मुख्यमंत्री आवास पर हो रही है।2024 के लोकसभा चुनाव के लिए पटना में हो रही महा बैठक, BJP पूछ रही दूल्हा कौन… A grand meeting is being held in Patna for the 2024 Lok Sabha elections, BJP is asking who is the bridegroom…

इन नेताओं ने लिया भाग

इस बैठक में मुख्य रूप से कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge), कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi), पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee), दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, तमिलनाडु के CM स्टालिन, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार सहित कई अन्य नेता भी भाग ले रहे हैं।

2024 के लोकसभा चुनाव के लिए पटना में हो रही महा बैठक, BJP पूछ रही दूल्हा कौन… A grand meeting is being held in Patna for the 2024 Lok Sabha elections, BJP is asking who is the bridegroom…

BJP पर निशाना साधते हुए गांधी ने कहा

बैठक से पहले राहुल गांधी ने यहां सदाकत आश्रम में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि विपक्षी दल एकजुट होकर भाजपा को हराने जा रहे हैं।

BJP पर निशाना साधते हुए गांधी ने कहा कि BJP नफरत और हिंसा फैलाने का काम करती है जबकि कांग्रेस लोगों को जोड़ने का काम करती है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस का मानना है कि नफरत को नफरत नहीं बल्कि मुहब्बत ही काट सकती है, यही कारण है कि हम मुहब्बत की बात करते हैं।

2024 के लोकसभा चुनाव के लिए पटना में हो रही महा बैठक, BJP पूछ रही दूल्हा कौन… A grand meeting is being held in Patna for the 2024 Lok Sabha elections, BJP is asking who is the bridegroom…

इधर, खरगे ने कहा कि विपक्षी दल एकजुट होकर आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के जो उसूल हैं और हमारी पार्टी की जो आईडियोलॉजी (Ideology) है उसको बिहार कभी नहीं छोड़ सकता और बिहार अगर हम जीत गए तो सारे हिन्दुस्तान में हम जीत जाएंगे।

तृणमूल कांग्रेस (TMC) की प्रमुख ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा था कि विपक्ष एक परिवार की तरह एकजुट होकर लड़ेंगे।2024 के लोकसभा चुनाव के लिए पटना में हो रही महा बैठक, BJP पूछ रही दूल्हा कौन… A grand meeting is being held in Patna for the 2024 Lok Sabha elections, BJP is asking who is the bridegroom…

नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री रहना ही लोकतंत्र के लिए खतरा: BJP

इधर, BJP इस बैठक को लेकर जमकर निशाना साध रहा है।

BJP के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने तो इस बैठक के स्थान पर सवाल उठाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री आवास का दुरूपयोग किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री रहना ही लोकतंत्र के लिए खतरा है।

BJP के नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि नीतीश कुमार बारात की तैयारी कर रहे हैं, लेकिन दूल्हा कौन होगा, इसका पता ही नहीं है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker