भारत

बैंकॉक जा रही अभिषेक बनर्जी की साली को एयरपोर्ट पर रोका गया

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (WB) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) के भतीजे अभिषेक बनर्जी की साली मेनका गंभीर को बैंकॉक (Bangkok) जाने से रोक दिया गया।

शनिवार देररात वह कोलकाता हवाई अड्डे (Kolkata Airport) पहुंची। एयरपोर्ट के सुरक्षा कैमरे (Security Cameras) में मेनका की तस्वीर कैद होने के बाद सिक्योरिटी अलार्म (Security Alarm) बजने लगा।

इसके बाद केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) और एयरपोर्ट अधिकारियों की टीम ने उन्हें घेरे में ले लिया और एक कमरे में बैठा दिया।

बताया गया है कि कोयला तस्करी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उनके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया है। इसकी वजह से उन्हें देश छोड़ने से रोका गया। इसकी सूचना ED को दी गई।

कुछ देरबाद ED की टीम हवाई अड्डे पहुंची। पारगमन सेंटर (Transit Center) पर ED अधिकारियों ने मेनका गंभीर को नोटिस थमाया और अगले हफ्ते पूछताछ के लिए बुलाया है।

लाला के खाते से कोयला तस्करी के अरबों रुपये का हेरफेर विदेशों में हुआ

एयरपोर्ट सूत्रों के मुताबिक रात करीब 7:45 बजे मेनका गंभीर हवाई अड्डे पर पहुंची। 9:10 बजे उनकी फ्लाइट थी। मेनका गंभीर को एयरपोर्ट पर रोकने पर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने पलटवार किया है।

पार्टी के राज्यसभा सदस्य सांतनु सेन ने आरोप लगाया है कि असल मकसद मेनका गंभीर को रोकना नहीं,अभिषेक बनर्जी को डराना है।

उल्लेखनीय है कि कोयला तस्करी (Coal Smuggling) का मास्टरमाइंड अनूप माझी उर्फ लाला है। आरोप है कि वह अभिषेक बनर्जी का कथित तौर पर खास रहा है।

लाला के खाते से कोयला तस्करी के अरबों रुपये का हेरफेर विदेशों में हुआ है। इसमें अभिषेक बनर्जी की पत्नी (Wife) रूजीरा बनर्जी और उनकी साली मेनका गंभीर के बैंकॉक स्थित खाते का इस्तेमाल हुआ है। दोनों मूल रूप से बैंकॉक में ही पली बढ़ी हैं और उनके मां-बाप (Parents) वहीं रहते हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker