झारखंड

रांची में TPC के नाम पर रंगदारी मांगने का आरोपी गिरफ्तार

रांची: Ranchi (रांची)  की सुखदेवनगर थाना पुलिस ने व्यवसायियों से उग्रवादी संगठन TPS के नाम पर फोन पर धमकी देकर रंगदारी की मांग करने के आरोपित (Accuse)  करण कुमार उरांव को गिरफ्तार (Arrest) किया है। वह मूल रुप से हजारीबाग के बड़कागांव थाना क्षेत्र का रहने वाला है।

इसके पास से पुलिस ने रंगदारी मांगने में इस्तेमाल किया गया मोबाइल और सिम कार्ड बरामद किया है।

सिटी SP अंशुमान कुमार ने शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेस में बताया कि बीते छह नवम्बर को श्री गोपाल ऑटो मोबाईल, पेट्रोल पम्प रातू रोड़ के मालिक से TPS के नाम पर Whatsapp से कॉल कर धमकी देते हुए अपना परिचय TPS का सदस्य बताया और कॉल बैंक करने के लिए पेट्रोल पम्प के मालिक को बोला पर पेट्रोल पम्प (Petrol Pump) के मालिक ने फोन कट कर दिया।

टीम ने कार्रवाई करते हुए आरोपित (Accuse) को गिरफ्तार किया

इसके बाद फिर उसी नम्बर के Whatsapp Video Call  आया तो पेट्रोल पम्प  (Petrol Pump) के मालिक के द्वारा कॉल को कट कर दिया गया।

इसपर उसने धमकी भरा मैसेज और एक एके 47 का फोटो और हथियारबंद व्यक्ति का फोटो भेजा। इसके बाद उस पेट्रोल पम्प के मालिक ने मामले की सूचना सुखदेवनगर थाना को दी।

इस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए DSP  कोतवाली प्रकाश सोय के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया। टीम ने कार्रवाई करते हुए आरोपित (Accuse) को गिरफ्तार किया।

शामिल अपराधियों का गिरफ्तार करने का के लिए छापेमारी कर रही

SP  ने बताया कि पूछताछ में आरोपित (Accuse) ने अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए बताया कि वह अक्टूबर में ओरमांझी के मधुबन में बिनोद महतो से मिला।

विनोद ने उसे बताया कि वह TPS का सब जोनल कमांडर है। उसने आरोपित से कहा कि मेरे साथ काम करो बहुत सारा पैसा मिलेगा। इसके बाद करण और बिनोद महतो कुछ और लड़कों को अपने ग्रुप में मिलाकर टीपीसी के नाम पर रांची के व्यवसायियों से वाट्सएप के कॉल कर रंगदारी मांगते थे।

इसके अलावा करण ने अक्टूबर महीने में पिठोरिया के फ्लाई ऐश ब्रिक्स मशीन प्लांट के मालिक से भी पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगा था। एसपी ने बताया कि पुलिस अन्य शामिल अपराधियों का गिरफ्तार करने का के लिए छापेमारी कर रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker