बिहार

पटना में शुरू हुई Airtel की 5G सर्विस, जानें अपने इलाके का अपडेट

नई दिल्ली: भारती एयरटेल (Bharti Airtel) ने सोमवार को पटना (Patna) में अपनी अत्याधुनिक 5G सेवाओं की शुरुआत की घोषणा की।
एयरटेल 5G (Airtel 5G) सेवाएं वर्तमान में पटना साहिब गुरुद्वारा, पटना रेलवे स्टेशन, डाक बंगला, मौर्य लोक, बेली रोड, बोरिंग रोड, सिटी सेंटर मॉल, पाटलिपुत्र औद्योगिक क्षेत्र और कुछ अन्य चुनिंदा स्थानों पर चालू हैं।

Airtel ने कहा कि वह आने वाले समय में पूरे शहर में अपनी सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए अपने नेटवर्क (Network) का विस्तार करेगी।

एयरटेल ग्राहक अब अल्ट्राफास्ट नेटवर्क का अनुभव कर सकते हैं

भारती एयरटेल, बिहार (Bihar), झारखंड (Jharkhand) और ओडिशा (Odisa) के CEO अनुपम अरोड़ा ने कहा, एयरटेल ग्राहक अब अल्ट्राफास्ट नेटवर्क का अनुभव कर सकते हैं और मौजूदा 4G स्पीड की तुलना में 20-30 गुना तेज स्पीड का आनंद ले सकते हैं।

हम पूरे शहर को रोशन करने की प्रक्रिया में हैं, जो ग्राहकों को हाई-डेफिनिशन वीडियो स्ट्रीमिंग, गेमिंग, मल्टीपल चैटिंग, फोटो को तुरंत अपलोड करने और बहुत कुछ करने के लिए सुपरफास्ट एक्सेस का आनंद लेने की अनुमति देगा।

चरणबद्ध तरीके से उपलब्ध होगी सर्विस

एयरटेल 5जी प्लस सेवाएं ग्राहकों के लिए चरणबद्ध तरीके से उपलब्ध होंगी क्योंकि कंपनी अपने नेटवर्क का निर्माण और रिलीज पूरा करना जारी रखे हुए है।

5जी सक्षम डिवाइस वाले ग्राहक बिना किसी अतिरिक्त लागत के हाई-स्पीड एयरटेल 5जी प्लस नेटवर्क का आनंद ले सकेंगे, जब तक कि रिलीज अधिक व्यापक नहीं हो जाता।

पिछले हफ्ते, एयरटेल ने गुवाहाटी में अपनी 5जी सेवाओं की शुरुआत की थी।

दिल्ली, मुंबई, गुरुग्राम, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, सिलीगुड़ी, नागपुर और वाराणसी में भी 5जी सेवाएं शुरू हो गई हैं।

इस महीने की शुरुआत में, भारती एयरटेल ने कहा कि उसने अपने नेटवर्क पर एक मिलियन अद्वितीय 5जी उपयोगकर्ता का आंकड़ा पार कर लिया है, क्योंकि टेलीकॉम ऑपरेटर (Telecom Operator) चरणबद्ध तरीके से 5जी सेवाओं को रिलीज कर रहा है।

इसके लिए सिम (SIM) बदलने की जरूरत नहीं होगी क्योंकि मौजूदा एयरटेल 4जी सिम 5जी सक्षम है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker